Infosys ने किया अमेरिकी कंपनी Kaleidoscope Innovation का अधिग्रहण, 4.2 करोड़ डॉलर में हुई डील

नई दिल्ली: Infosys ने अमेरिका की Kaleidoscope Innovation को 4.2 करोड़ डॉलर में खरीद लिया है।  कैलिडोस्कोप इनोवेशन एक प्रोडक्ट डिजाइन एंड डेवलपमेंट कंपनी है। इस अधिग्रहण से Infosys को इंजीनियरिंग सर्विसेज पोर्टफोलियो के विस्तार में सहयोग मिलेगा। इस अधिग्रहण की पूरी प्रक्रिया वित्त वर्ष 2021 की दूसरी छमाही में ही पूरी हो जाने की सम्भावना जताई जा रही है।

ये कंपनी द्वारा इस साल में किया गया दूसरा अधिग्रहण है। इससे पहले कंपनी ने फरवरी में 25 करोड़ डॉलर में Simplus को ख़रीदा था। Simplus एक सेल्सफोर्स पार्टनर है। Exchanges को मुहैया कराइ गई जानकारी में इंफोसिस ने बताया है कि  Kaleidoscope मेडिकल, कंज्यूमर और औद्योगिक बाजार कटेगरी में नवोन्मेष करने वाली कंपनी है। कंपनी आंखों के ऑपरेशन के दौरान शरीर में दवा पहुंचाने, कम से कम चीर-फाड़ वाली सर्जरी में प्रयोग होने और माइक्रो सर्जरी के उपकरण डिजाइन करने का काम करती हैं। साथ ही यह अपने ग्राहकों को ध्यान में रखकर पहने योग्य तकनीकी उपकरण भी बनाती है।

Infosys इसका अधिग्रहण अपनी पूर्ण मालिकाना अधिकार वाली सहायक कंपनी Infosys nova holdings के जरिए करेगी। यह डील वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की संभावना है। ओहियो की Kaleidoscope ने 31 दिसंबर 2019 को समाप्त हुए वित्त वर्ष में 2.06 करोड़ डॉलर कमाए थे। इस अवसर पर इंफोसिस के अध्यक्ष रवि कुमार ने कहा कि ये डील कंपनी की नई सॉफ्टवेयर तकनीक और चिकित्सा उपकरण क्षेत्र में डिजिटल पोर्टफोलियो के विस्तार को सशक्त करेगी।। कोरोना महामारी के बाद की स्थिति में इस क्षेत्र में बड़ा निवेश होने की उम्मीद है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का

भारत में हो सकती है TikTok की वापसी, कारोबार खरीदने की तैयारी में ये जपानी कंपनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -