शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का
शेयर बाजार में मचा हाहाकार, सेंसेक्स में 700 अंकों की भारी गिरावट, निफ़्टी भी लुढ़का
Share:

मुंबई: भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर से बिकवाली हावी दिख रही है. आज यानो शुक्रवार के प्रारंभिक कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 700 अंक से अधिक लुढक कर 38, 200 अंक के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. वहीं, अगर NSE के मुख्य इंडेक्स निफ्टी की बात करें तो 180 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है और यह 11,350 अंक के स्तर पर रहा. शुरुआती मिनटों में BSE इंडेक्स के सभी शेयर लाल निशान पर ट्रेड करते पाए गए.

खासतौर पर बैंकिंग शेयरों में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई है. एक्सिस बैंक, SBI, ICICI बैंक, कोटक बैंक सहित अन्य सभी शेयर में भारी गिरावट दर्ज की गई है. ये गिरावट ऐसे वक़्त में हुई है जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों से कर्ज पुनर्गठन (लोन रिस्ट्रक्चरिंग) योजना तेजी से लागू करने के लिए कहा है. बीते गुरुवार को बैंक प्रमुखों के साथ बैठक में उन्होंने कोरोना महामारी से संबंधित दबाव वाले कर्ज के निराकरण को लेकर तत्काल नीति पेश करने, पात्र कर्जदारों की पहचान करने और उन तक पहुंचने पर जोर दिया है.

वित्त मंत्री ने इस बात पर भी जोर दिया कि समाधान योजना 15 सितंबर 2020 तक लागू हो जानी चाहिए और उसके संबंध में व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाना चाहिए. भारतीय शेयर बाजार निरंतर दो दिनों की मजबूती के बाद गुरुवार को कमजोरी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स बीते सत्र से 95 अंक टूटकर 39,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे बंद हुआ और निफ्टी भी लगभग आठ अंक की कमज़ोरी के साथ 11,527 पर बंद हुआ.

भारत में हो सकती है TikTok की वापसी, कारोबार खरीदने की तैयारी में ये जपानी कंपनी

अग्रणी निजी इक्विटी फर्म रिलायंस रिटेल में चाहती है हिस्सेदारी

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -