आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, कहा- देश के लिए ख़तरा बने हुए हैं चीन और पाकिस्तान
आर्मी चीफ नरवणे का बड़ा बयान, कहा- देश के लिए ख़तरा बने हुए हैं चीन और पाकिस्तान
Share:

नई दिल्ली: प्रति वर्ष 15 जनवरी को देश में सेना दिवस मनाया जाता है। मंगलवार को आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने चीन और पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि इस वक़्त दोनों मुल्क देश के लिए एक शक्तिशाली खतरा बने हुए हैं। 

आर्मी चीफ ने आगे कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, किन्तु हम आतकंवाद के लिए जीरो-टोलरेंस रखते हैं। उन्होंने आगे कहा कि सही वक़्त आने पर हम इसके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। ये एक स्पष्ट संदेश है। उन्होंने कहा कि हमने इन चुनौतियों का सामना किया और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि हमने केवल लद्दाख ही नहीं बल्कि पूरे LAC पर उच्च स्तर की निगरानी की हुई है। कोर कमांडर स्तर के आठवें दौर की वार्ता हो चुकी है, अब 9वें दौर की वार्ता की प्रतीक्षा है। सेनाध्यक्ष ने कहा कि हमें बातचीत के लिए जरिए हल निकालने की उम्मीद है। 

आर्मी चीफ नरवणे ने कहा कि गत वर्ष में सबसे मुख्य चुनौती कोरोना वायरस और उत्तरी सीमाओं पर की स्थिति रही। सेनाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने उत्तरी सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाई, हम शांति की बहाली की उम्मीद करते हैं, किन्तु यदि कोई घटना होगी, तो उसके लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं।

बायबैक प्लान पर गेल इंडिया ने शेयर किया अपना सबसे ऊँचा रिकॉर्ड

कंगना ने किया स्वामी विवेकानंद को याद, बोलीं- 'जब मैं खो गई थी तो आपने मुझे ढूंढा...'

दिल्ली पहुंची Covishield Vaccine की पहली खेप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -