चीन विवाद: घायल जवानों से मिले सेना प्रमुख नरवणे, कहा - अभी काम पूरा नहीं हुआ है...
चीन विवाद: घायल जवानों से मिले सेना प्रमुख नरवणे, कहा - अभी काम पूरा नहीं हुआ है...
Share:

लेह: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी गतिरोध को कम करने के लिए भारत और चीन के बीच बैठकों का दौर चल रहा है. पिछले एक महीने में दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों में कई दौर की वार्ता हो चुकी है. सोमवार को दोनों देशों के बीच वार्ता हुई और इस बीच मंगलवार को आर्मी चीफ एम. एम. नरवणे लेह पहुंचे, यहां पर सेना प्रमुख ताजा हालात का जायजा लेंगे.

आर्मी चीफ एम.एम. नरवणे ने लेह में सेना के अस्पताल में घायल जवानों से मिले, उन्होंने उनकी हौसला अफ़ज़ाई की. साथ ही आर्मी चीफ ने कहा कि आपने बढ़िया काम किया, किन्तु अभी काम पूरा नहीं हुआ है. बता दें कि अस्पताल के दौरे के बाद कॉर्प्स कमांडर सेनाध्यक्ष को स्थिति की जानकारी देंगे. भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों की वार्ता गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद बढ़े तनाव को कम करने को लेकर हो रही है. इससे पहले सोमवार को जब चीन के कब्जे वाले हिस्से मोल्डो में मीटिंग हुई तो भारत ने चीन से स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि वो 5 मई से पहले जिस स्थान पर था, उसी स्थान पर वापस लौटे.अब खबर है कि दोनों देशों में इसको लेकर सहमति भी बन गई है.

सूत्रों के अनुसार, सोमवार को हुई कोर कमांडर स्तर की मीटिंग के दौरान भारत ने चीन से LAC से सैनिकों की वापसी के लिए समय सीमा मांगी. गलवान घाटी में खूनी संघर्ष के बाद दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों के बीच यह बड़ी वार्ता हुई. इसका उद्देश्य एलएसी पर पहले वाली स्थिति को बनाए रखना है.

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

Amazon : इस प्रोग्राम में कंपनी घंटे के हिसाब से देगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -