सेना प्रमुख को मानवाधिकार पर एतबार, घाटी में हालात के हिसाब से होगी कार्रवाई
सेना प्रमुख को मानवाधिकार पर एतबार, घाटी में हालात के हिसाब से होगी कार्रवाई
Share:

श्रीनगर : देश के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर में पत्थरबाजी और आतंकी हमलों के बीच बड़ा बयान दिया है. तेलंगाना में पासिंग आउट परेड के आयोजन में शामिल होने गए सेना प्रमुख ने कहा कि घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं के मद्देनजर कहा कि उन्हें मानवाधिकारों में पूरा यकीन है और भारतीय सेना का इस मामले में बेहतर रिकॉर्ड है, लेकिन घाटी में वहां के हालात के हिसाब से कार्रवाई होगी.

बता दें कि सेना प्रमुख ने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के कुछ इलाकों में आतंकियों की सक्रियता के कारण समस्याएं हैं. उसके खात्मे के लिए कार्रवाई की जा रही है. जल्द ही हालात काबू में आ जाएंगे . बिपिन रावत ने कहा कि मानवाधिकारों का हम सम्मान करते हैं और हमारी कोशिश भी रहेगी कि इनका उल्लंघन न हो.हालात को काबू करने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी हमले बढ़ने के बाद से ही सेना ने भी अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. शुक्रवार को सेना के ऑपरेशन में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू मार गिराया गया. हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी और सबजार के बाद ये सेना की एक और बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से हो रही घुसपैठ की लगातार कोशिशों को विफल करने के लिए नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने बड़ा ऑपरेशन चला रखा है. 

यह भी देखें

सेना को मिली बड़ी सफलता, लश्कर कमांडर जुनैद ढेर

पाकिस्तान ने आज फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -