पूजा, अदिति, भूमिका, दिशा...ये अमेरिका की टीम है या इंडिया की?
पूजा, अदिति, भूमिका, दिशा...ये अमेरिका की टीम है या इंडिया की?
Share:

दक्षिण अफ्रीका में अंडर-19 महिला T-20 वर्ल्ड कप आयोजित हो रहा है। T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अमेरिका की क्रिकेट टीम (USA Cricket Team) भी भाग ले रही है। टूर्नामेंट के लिए USA ने अपनी अंडर-19 महिला टीम लिस्ट जारी कर दी है। इसे देख क्रिकेट प्रशंसक के भी होश उड़ गए है। दरअसल टीम के सभी सदस्य यहाँ तक कि कोच भी भारतीय मूल के ही हैं।

टीम की कप्तान गीतिका कोडाली और उपकप्तान अनिका कोलन हैं। जिनके साथ साथ टीम में अदिति चुडासमा, भूमिका भद्रराजू, दिशा ढींगरा, इशानी वाघेला, जीवना अरस, लास्य मुल्लापुडी, पूजा गणेश (विकेट कीपर), पूजा शाह, रितु सिंह, साईं तन्मयी आईयुन्नी, स्निग्धा पॉल, सुहानी थडानी और तरनम चोपड़ा भी शामिल हो चुकी है। इन 15 खिलाड़ियों के साथ साथ 5 रिजर्व खिलाड़ी भी भारतीय मूल के ही हैं। टीम के कोच वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे शिवनारायण चंद्रपॉल हैं। शिवनारायण चंद्रपॉल भी इंडियन मूल के ही हैं। टीम एनालिस्ट की भूमिका रोहन गोसला अदा कर रहे है। टीम के सलेक्शन पैनल के अध्यक्ष रितेश काडू हैं। टीम के कोच ने बोला है कि हम भले ही महिला क्रिकेट की सबसे नई टीम हैं, लेकिन हम सबसे बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करने वाला है।

USA क्रिकेट की तरफ से टीम लिस्ट जारी होने के उपरांत सोशल मीडिया पर भी लोगों की हैरानी से भरी प्रतिक्रियाएँ सामने आई हैं। अमेरिका की टीम के सभी सदस्यों के इंडियन होने पर लोगों को हैरानी हो रही है। यूजर्स का इस बारें में बोलना है कि इसे ‘इंडिया बी टीम’ क्यों नहीं कहा जा रहा है। साहिल नाम के यूजर ने लिखा है, “इनमें यूएसए के खिलाड़ी कौन हैं? सब तो इंडिया के लग रहे हैं।”

 

 

 

एक यूजर ने तो सलाह दी है कि भारत को भी इसी तर्ज पर विदेशी खिलाड़ियों को खरीदकर फुटबॉल टीम बना लेनी चाहिए। खबरों का कहना है कि ICC पहली बार महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट आयोजित करने जा रहा है। टूर्नामेंट 14 जनवरी, 2023 से 29 जनवरी, 2023 तक खेला जाने वाला है। ICC अंडर-19 महिला टी-20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें शिरकत भी करने जा रही है। जिन्हें 4 ग्रुपों में बाँटा गया है। अमेरिका ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ही है। अमेरिका अपना पहला मैच 14 जनवरी, 2023 को श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरने वाला है।

नयनतारा की फिल्म ‘CONNECT’ का ट्रेलर देख जान्हवी ने दिया रिएक्शन

बनने जा रहा है 'वेलकम' का पार्ट 3, अक्षय कुमार नहीं होंगे हिस्सा!

इवेंट में शाहरुख़ ने छुए अमिताभ-जया के पैर, वीडियो वायरल होते ही ट्रोल हुईं मिसेस बच्चन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -