क्या आपके पास भी आ रहे है 5G सिम के लिए कॉल तो हो जाए सावधान

5G नीलामी के उपरांत 5G सर्विस के लिए बेसब्री आपको भारी भी पड़ सकते है। लोग जल्द से जल्द अपने 5G स्मार्टफोन को 5G नेटवर्क पर काम करते देखना चाह रहे हैं। बहुत से लोग इसकी प्रतीक्षा कर  रहे हैं। लेकिन आपकी ये बेसब्री आपको भारी भी पड़ सकती है। स्कैमर्स हमेशा की तरह आपकी जल्दबाजी का फायदा उठा सकते हैं।  ऐसा ही एक केस हमारी जानकारी में आ चुका है। जहां यूजर्स को 5G SIM कार्ड के लिए कॉल आने लगा है। अभी तक किसी भी टेलीकॉम कंपनी ने 5G SIM कार्ड को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है। इसलिए यह कॉल किसी स्कैमर का हो सकता है। 

क्या है मामला?: यूजर्स को कॉल करके अपने मौजूदा कार्ड को 5G SIM मेंअपग्रेड करने के लिए कहा जा रहा है। यह कॉल किसी कंपनी एक्जीक्यूटिव के नाम पर किया जा रहा है। यदि 4G के समय है तो कंपनी ने सिम कार्ड अपग्रेड के लिए किसी को कोई भी कॉल नहीं किया। अभी तक किसी ब्रांड ने 5G SIM कार्ड को लेकर कोई एलान भी नहीं किया है। संभवतः यह कॉल फ्रॉडस्टर्स का हो सकता है। हमारे साथ अपने अनुभव को शेयर करते हुए यूजर ने बोला है कि कॉलर शुरुआत में उनसे किसी कंपनी एक्जीक्यूटिव की तरह बात कर रहा था।

थोड़ी बातचीत के उपरांत उसका रवैया घर का पता जानने तक पहुंच चुका है। मसलन ऐसा फ्रॉडस्टर्स आपकी लोकेशन जानने के लिए कर रहे हों। सिर्फ लोकेशन ही नहीं बल्कि बात-बात में वह आपके कई जानकारी जानकारी हासिल करने का प्रयास करने वाली है। 

आपको क्या करना चाहिए?: यदि  आपको भी इस तरह की कोई कॉल आ जाती है, जो अपनी डिटेल्स ना साझा करें। बेहतर होगा कि आप इस तरह की जानकारी के लिए कंपनी के आउटलेट पर चले जाए। वहां आपको 5G SIM कार्ड और इससे जुड़ी आ रही कॉल्स की भी सूचना हासिल हो जाएगी। किसी कंपनी एक्जीक्यूटिव के पास आपकी बहुत सी डिटेल्स भी होती हैं। कम से कम आपने सिम कार्ड लेते हुए जो जानकारी दी होगी, वो तो होती ही हैं। ऐसे में आपकी लोकेशन जानना किसी कंपनी एक्जीक्यूटिव का काम नहीं है। 

BSNL ने एक बार फिर पेश किया अपना सबसे धांसू प्लान

Xiaomi, Vivo और Oppo की चिंता डबल करने आ रहा है ये स्मार्टफोन

लॉन्च हुआ अब तक का सबसे स्टाइलिश स्मार्टफोन, जो जीत लेगा आपका भी दिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -