'क्या भारत में सिर्फ नरेंद्र मोदी और भाजपा ही हिंदू हैं?', नीतीश के मंत्री का फिर आया बड़ा बयान
'क्या भारत में सिर्फ नरेंद्र मोदी और भाजपा ही हिंदू हैं?', नीतीश के मंत्री का फिर आया बड़ा बयान
Share:

पटना: बिहार की महागठबंधन सरकार में राजद कोटे से मंत्री बने सुरेंद्र यादव ने सेना में अग्निपथ योजना को लेकर दिए विवादित बयान पर सफाई दी है। उन्होंने बोला कि मेरे दादा भी 1962 की लड़ाई में शहीद हुए थे तो मैं क्यों सेना का अपमान करूंगा। नीतीश सरकार में सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कटिहार में बोला, "क्या भारत में केवल नरेंद्र मोदी और बीजेपी ही हिंदू हैं? हम हिंदू नहीं हैं? क्या 4 वर्ष की कोई भारत सरकार की नौकरी होती है? मेरे दादा 1962 की लड़ाई में शहीद हो गए थे, मैं क्यों सेना का अपमान करूंगा।" 

वही इससे पहले बृहस्पतिवार को सुरेंद्र यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर सवाल उठाए थे तथा साढ़े 8 वर्ष पश्चात् सेना के कमजोर होने की बात कहते हुए अपशब्द तक कह दिया था।  उन्होंने कहा था, ''गुजराती नहीं चाहते हैं कि हम सेना में भर्ती हों एवं देश को रक्षा-सुरक्षा दें। क्या बोलते हैं- मन की बात।।। ये कब पढ़े थे। चाय बेचना या कोई धंधा करना अथवा पेट पालना गुनाह नहीं है। मैं मोदीजी की बहुत इज्जत एवं सम्मान करता हूं क्योंकि वे देश के पीएम हैं एवं हमारे अभिभावक हैं। लेकिन चाय बेचने वाला इंसान देश को बेचने चला है। गया का प्लेटफॉर्म बेच दिया है। आपका प्लेटफॉर्म पर टिकट नहीं लगता होगा, मगर हमें 50 रुपए लगता है। 50 रुपए ही जहानाबाद जाने का टिकट लगता है। चाय बेचने वाले लोग हैं, ये देश को क्या सुरक्षा देंगे। ठीक आज से साढ़े आठ वर्ष पश्चात् देश का नाम आएगा @@@ की फौज में। ये मैं बोलता हूं। साढ़े आठ वर्षों के बाद जितनी पुरानी सेना है, वो रिटायर हो जाएगी। फिर साढ़े चार वर्ष वाले अग्निवीर होंगे, जिनकी ट्रेनिंग ही पूरी नहीं होगी तथा वो रिटायर होकर वापस चले आयेंगे, ऐसे रिटायर फौजियों की शादी भी नहीं होगी। साढ़े चार साल के बाद उन नौजवानों के लिए क्या व्यवस्था होगी। हम ये पीएम से जानना चाहते हैं।'' 

वहीं राजद ने सुरेंद्र यादव की विवादित टिप्पणी से स्वयं को अलग कर लिया था। राजद प्रवक्ता शक्ति यादव का कहना है कि भारतीय सेना देश का गौरव है तथा हम सेना को सलाम करते हैं। सुरेंद्र यादव के बयान पर भाजपा MLA नीरज बबलू ने कहा कि ऐसा बयान देने वाला डिटेल्ड माइंड वाला ही हो सकता है। राजद बलात्कारियों एवं हत्यारों की पार्टी है, इसलिए वे अपनी पृष्ठभूमि के मुताबिक, इस प्रकार के बयान दे रहे हैं।

'माफिया को मिट्टी में मिला दूंगा, अतीक अहमद को सपा ने पाला..', प्रयागराज हत्याकांड पर भड़के सीएम योगी

राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह और गनर की हत्या, माफिया अतीक, पत्नी शाइस्ता और दोनों बेटों पर FIR

हादसे का शिकार हुई अमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसें, कइयों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -