अरब देश ओमान में दिखेगी मोदी की शिवभक्ति
अरब देश ओमान में दिखेगी मोदी की शिवभक्ति
Share:

नई दिल्ली: अपनी तीन दिवसीय विदेश यात्रा पर निकले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलिस्तीन के बाद अरब देश ओमान की यात्रा करेंगे. जहां वे 350 साल पुराने शिव मंदिर में पूजन करेंगे. जिस शिव मंदिर में नरेंद्र मोदी भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे उसे खाड़ी क्षेत्र में स्थित सबसे लोकप्रिय मंदिर का दर्जा प्राप्त है. जहां  आस-पास रहने वाले हिन्दू समुदाय नियमित तौर से जाते हैं और खुद को अपने संस्कारों और देश से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं. ओमान में ही मोदी सुल्तान काबूस ग्रैंड मस्जिद की यात्रा भी करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी अबू आधी जाएंगे जहां वे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई की सेना के डिप्टी कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद  के साथ बातचीत करेंगे. वह यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री व दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात करेंगे. जायेद गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर भारत के मुख्य अतिथि भी रहे थे. 

दुबई में मोदी वहां के सीईओ से भारत और अरब के आर्थिक विकास के विषय में बात करेंगे. ओमान और यूएई में मोदी भारतीय प्रवासियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. आपको बता दें कि, वहां भारतीय लोगों की एक बड़ी आबादी रहती है. दौरे के आखिर में मोदी 11 फरवरी को मस्कट जायेंगे, जहां से वे अगले दिन वापस अपने वतन भारत लौट आएंगे. 

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति क्या चाहते है भारत से ?

क्यों गए है पीएम मोदी खाड़ी देशों की यात्रा पर ?

प्रधानमंत्री मोदी यूएई में रचेंगे इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -