आईएसएसएफ विश्व कप : अपूर्वी चंदेला ने अपने नाम किया स्वर्ण पदक
आईएसएसएफ विश्व कप : अपूर्वी चंदेला ने अपने नाम किया स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली : भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। वर्ल्ड नंबर-1 अपूर्वी ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतने वाली अपूर्वी ने फाइनल में 251.0 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

जेनेवा ओपन : जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने किया ख़िताब पर कब्जा

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने इससे पहले इस साल फरवरी में नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में भी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था। 26 साल की अपूर्वी क्वालीफाइंग में 633 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर थी। अपूर्वी पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी है।

आईपीकेएल : पांडिचेरी प्रीडेटर्स को हराकर मुम्बई चे राजे ने हासिल की रोमांचक जीत

अब तक रहा शानदार प्रदर्शन 

इसी के साथ चीन की वांग लुयाओ ने 250.8 के स्कोर के साथ रजत और उनकी हमवतन जू होंग ने 229.4 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता। भारत की ही एलावेनिल वलारियन चौथे नंबर पर रही। पिछले साल सिडनी जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली वलारियन ने 208.3 का स्कोर किया। उन्होंने क्वालीफाइंग में 632.7 के स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। यहां भारतीय निशानेबाज 17 में से 12 टोक्यो ओलंपिक कोटा के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। राइफल और पिस्टल स्पर्धा में भारत पहले ही पांच कोटा हासिल कर चुका है।

आईपीकेएल : राइनोज ने तेलुगू बुल्स को दी मात

फ्रेंच ओपन : रोमांचक मुकाबले में पोतापोवा ने दी कर्बर को शिकस्त

अभिमन्यु ईश्वरन के दोहरे शतक की बदौलत मजबूत स्थिति में भारत-ए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -