Netflix : भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया अपना सबसे सस्ता प्लान

Netflix : भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया अपना सबसे सस्ता प्लान

भारतीय यूजर्स के लिए Netflix ने आखिरकार कम कीमत वाला मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर दिया है. इस सब्सक्रिप्शन की कीमत 199 रुपये है. इस प्लान के तहत यूजर्स SD क्वालिटी में ही वीडियोज स्ट्रीम कर पाएंगे. यह प्लान केवल भारतीय मोबाइल और टैबलेट यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है. यह प्लान कंपनी के स्टैंडर्ड 499 रुपये के प्लान से बेहद सस्ता है. इस प्लान को खासतौर से भारतीय यूजर्स के लिए ही बनाया गया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

OnePlus 5 से जुड़ा OnePlus 7 का ये ख़ास फीचर

अगर बात करें Netflix के 199 रुपये वाले प्लान कि तो यह प्लान आज से उपलब्ध करा दिया गया है. इसमें SD क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीम की जा सकेंगी. इसमें यूजर्स को केवल एक ही स्क्रीन दी जा रही है. कम कीमत वाला प्लान होने के चलते इसमें टीवी कास्टिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है. कंपनी ने केवल मोबाइल आधारित प्लान इसलिए लॉन्च किया है क्योंकि भारत में Netflix पर साइन-अप करने का प्रतिशत ज्यादा है. यहां पर सबसे ज्यादा साइन-अप मोबाइल पर होते हैं. कंपनी इस प्लान से Amazon Prime Video और Hotstar को टक्कर देना चाहती है.

इन स्मार्ट LED TV की कीमत है 10 हजार रु से कम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस प्लान की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है. इसके बाद इसे 499 रुपये, 649 रुपये और 799 रुपये के पोर्टफोलियो को ज्वाइन करेगा. इससे पहले कंपनी 250 रुपये का प्लान टेस्ट कर रही थी लेकिन इसे लॉन्च करने के लिए कंपनी को दोबारा विचार करना पड़ा. आपको बता दें कि Hotstar के लिए यूजर्स को प्रति महीने 299 रुपये का चार्ज देना होता है. वहीं, Amazon Prime के लिए प्रति महीने 129 रुपये देने होते हैं.Netflix के प्रोडक्ट इनोवेशन डायरेक्टर अजय अरोड़ा ने कहा, “हमारे भारतीय यूजर्स अपने मोबाइल्स पर जयादा से ज्यादा वीडियोज देखते हैं. उन्हें हमारे शोज और फिल्म्स को डाउनलोड करना बेहद पसंद है. हमारा मानना है कि यह नई योजना Netflix को उन लोगों के लिए और भी ज्यादा सुलभ और बेहतर बनाएगी जो अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर वीडियोज देखना पसंद करते हैं.”

JioPhones और Nokia 8110 पर ये लोकप्रिय एप्लीकेशन आधिकारिक रूप से होगा उपलब्ध

क्या Intel के 5G मॉडम बिजनेस को खरीदेगा Apple ?

गूगल : फेस डेटा के बदले दे रहा 340 रु, पूरी पढ़े रिपोर्ट