Apple हटा रहा है एपस्टोर से 180 खतरनाक एप, उपभोक्ता को पहुंच रहा था नुकसान
Apple हटा रहा है एपस्टोर से 180 खतरनाक एप, उपभोक्ता को पहुंच रहा था नुकसान
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने अपने ऐप स्टोर से सभी Vaping ऐप्स हटवा दिया है। यदि, आप सोच रहे होंगे कि ये Vaping ऐप्स क्या हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये ऐप्स यू की ई-सिगरेट और इन्हेलिंग डिवाइस को iPhone से कनेक्ट करते हैं। Apple ने यूजर्स की बुरी लत को छुड़ाने के लिए इस ऐप को अपने ऐप स्टोर से हटाए हैं। Apple की बात करें तो इस समय दुनिया भर में करीब 900 मिलियन iPhones उपभोक्ता हैं, जिन्हें ये ऐप अप ऐप स्टोर पर नहीं मिल सकता है।

Apple ने अपनी एक स्टेटमेंट में बताया कि हाल ही में अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के एक्सपर्ट्स ने इस बात का खुलासा किया गया  है कि ज्यादातर फेफड़ों से संबंधित परेशानियों में इन Vaping प्रोडक्ट्स का योगदान रहा है। इसमें ई-सिगरेट का उपयोग प्रमुखता से हुआ है। हमने लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए इन ऐप्स को अपने ऐप स्टोर से हटा दिया है।

Apple ने ये भी कहा कि हम एक्सपर्ट की बात से सहमत हैं और यही वजह है कि हमने ऐप स्टोर के गाइडलाइन को रिव्यू किया गया है और अपडेट किया है। गाइडलाइन अपडेट करने के बाद ये साफ-साफ लिखा गया है कि इस तरह के प्रोडक्ट्स ऐप स्टोर पर प्रतिबंधित होता हैं। मिली जानकार के अनुसार बता दें कि Apple ने कुल 181 Vaping से संबंधित ऐप्स को अपने ऐप स्टोर से हटा लिया है। तंबाकू से संबंधित इन प्रोडक्ट्स को वर्चुअल शॉप के माध्यम से खरीदना कभी भी अलाउड नहीं था।

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के चीफ एक्जीक्टिव नैनसी ब्राउन ने कहा कि ये हमारे लिए गर्व की बात है और एतिहासिक है कि ऐप स्टोर से सभी वैपिंग ऐप्स को हटा लिया गया है। इस सप्ताह अमेरिकन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वो इस सप्ताह वैपिंग इंडस्ट्री के अधिकारियों से मुलाकात कर सकते है, जिससे ई-सिगरेट के बाजार पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।  

 

विकिपीडिया की सोशल मीडिया साइट अब देगी फेसबुक और ट्विटर को बड़ा झटका

इस दिन भारत में लॉन्च होगा Realme X2 Pro, होंगे कुछ खास फीचर्स

Samsung, Motorola के बाद अब Xiaomi पेश करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -