एपल ने स्मार्टवॉच के लिए लांच किया watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम
एपल ने स्मार्टवॉच के लिए लांच किया watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम
Share:

टेक कंपनी एपल (Apple) ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में iOS 14 के अलावा watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश किया है। स्मार्टवॉच यूजर्स को एपल वॉच ओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्टम में हेल्थ से जुड़े नए फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम में वॉच फेस मैनेजमेंट, वर्कआउट और स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। वहीं, कंपनी का कहना है कि एपल वॉच ओएस 7 से यूजर्स का अनुभव बेहतर हो जाएगा।

watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स
एपल ने वॉच ओएस 7 ऑपरेटिंग सिस्टम में कई सारे फीचर्स दिए हैं, जो यूजर्स के बहुत काम आएंगे। यूजर्स एक एप के जरिए कई सारे काम कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स वॉच फेस को अलग-अलग साइट या फिर मैसेज की सहायता से डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम में स्लीप ट्रैकिंग फीचर मिलेगा, जो यूजर्स को नींद से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देगा।

watchOS 7 में मिलेगा डांस और कोर ट्रेनिंग फीचर
आपको बता दें कि कंपनी ने इस वर्जन में डांस और कोर ट्रेनिंग जैसे वर्कआउट फीचर जोड़े हैं, जिनके जरिए यूजर्स अपने-आप को फिट रख सकेंगे। इसके अलावा बेहतर साउंड के लिए नॉइस लेवल को भी अपडेट किया गया है।

Handwashing फीचर
कंपनी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखकर अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम में इस खास फीचर को जोड़ा है। यह फीचर यूजर्स को 20 सेकेंड तक हाथ धोने के लिए नोटिफिकेशन देता है। यदि यूजर्स 20 सेकेंड से पहले हाथ धोना बंद कर देते हैं, तो यह फीचर उन्हें हाथ धोने के लिए प्रेरित करता है।

iPadOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम
बता दें कि कंपनी ने इसके अलावा वर्ल्ड वाइड डेवपलर्स कॉन्फ्रेंस 2020 कार्यक्रम में आईपैड यूजर्स के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम iPadOS 14 पेश किया है। यूजर्स को इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में लेटेस्ट फीचर्स मिले हैं। इसके अलावा इस लेटेस्ट वर्जन में कॉलिंग, एपल पेंसिल और टूलबार्स समेत अन्य कई फंक्शन को नया डिजाइन दिया गया है।

iPhone में भी गूगल क्रोम का जल्द कर सकेंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल

स्मार्टफोन में पड़ा मेमोरी कार्ड असली है या नकली ऐसे लगाएं पता

एंड्रॉयड स्मार्टफोन से फाइल शेयर करना हुआ बेहद आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -