iPhone में भी गूगल क्रोम का जल्द कर सकेंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल
iPhone में भी गूगल क्रोम का जल्द कर सकेंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल
Share:

एपल ने करोड़ों आईफोन यूजर्स को आखिरकार वह फीचर दे ही दिया है जिसका लोगों को एक लंबे समय से इंतजार था। एपल ने वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2020 में आईओएस 14 का एलान किया है। इसके अलावा एपल ने वॉच के लिए नया ओएस और आईपैड के लिए भी iPadOS 14 पेश किया है। पहले खबर थी कि आईओएस का नाम बदलकर आईफोनओएस किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की एपल ने आईओएस 14 पेश कर दिया है जिसमें यूजर्स को डिफॉल्ट तौर पर थर्ड पार्टी ब्राउजर एप इस्तेमाल करने की सुविधा मिल गई है। इससे पहले आईफोन और आईपैड यूजर्स को डिफॉल्ट ब्राउजर के रूप में सफारी का ही इस्तेमाल करना पड़ता था, परन्तु अब वे गूगल क्रोम या अन्य ब्राउजर भी डिफॉल्ट तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे।आईफोन यूजर्स नए अपडेट के बाद वेब ब्राउजर के अलावा थर्ड पार्टी ईमेल एप भी डिफॉल्ट रूप से इस्तेमाल कर सकेंगे। 

वहीं अभी तक आईफोन में किसी लिंक पर क्लिक करने पर सफारी ब्राउजर में खुलता था लेकिन अब उसे गूगल क्रोम या मॉजिला फायरफॉक्स में भी खोला जा सकेगा, वहीं एपल के ईमेल की जगह यूजर्स डिफॉल्ट रूप से जीमेल या आउटलुक का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं iOS 14 के प्रीव्यू पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक आईफोन की सेटिंग्स सेक्शन में जाकर Set a default web browser और email app का चयन करना होगा। इसके साथ ही आईओए 14 का बीटा वर्जन जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

Vodafone Idea के इन प्लान में मिलेगा एक्स्ट्रा डाटा

Samsung Galaxy M01s जल्द हो सकता हैं लॉन्च

गूगल करेगा AI Photo प्रिंटिंग सर्विस को बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -