'अपना टाइम आएगा' गिरोह लगा रहा लाखों का चूना, पढ़े रिपोर्ट
'अपना टाइम आएगा' गिरोह लगा रहा लाखों का चूना, पढ़े रिपोर्ट
Share:

मशहूर वेबसाइट ओएलएक्स को ठगों ने पुराने और सेकेंड सामान बेचने के लिए अपना नया ठिकाना बना लिया है. ऐसी खबरें आए दिन आ रही हैं कि ओएलएक्स पर फलां आदमी को फर्जी तरीके से सामान बेचा गया या फिर कैश में पेमेंट लेने के बहाने लूट लिया गया. वहीं अब पुलिस ने ओएलएक्स पर चूना लगाने वाले एक गिरोह को पकड़ा है अपना टाइम आएगा जिसका नाम है.

'मदर्स डे' के मौके पर अपनी माँ को दे ये ख़ास गिफ्ट

एक ऐसे गिरोह को मेरठ पुलिस ने पकड़ा है जिसका नाम अपना टाइम आएगा है. इस टीम में तीन लोग हैं जिनके नाम वाजिद, अकबर और शाहजहां हैं. ये तीनों पहले सोने की ईंट दिखाकर लोगों से ठगी करते थे. इसके बाद इन्होंने अपना नया ठिकाना ओएलएक्स बनाया था जहां ये लोगों को फर्जी तरीके से गाड़ियां बेचते थे. अपना टाइम आएगा गिरोह अभी तक 6 कारों को फर्जी तरीके से बेचकर अपने पेटीएम अकाउंट में पैसे ले चुका है. मेरठ के शास्त्रीनगर के गौरव सैनी ने पुलिस में शिकायत की थी. जिसके मुताबिक ओएलएक्स पर उनके साथ 1 लाख 75 हजार रुपये की ठगी हुई है. शिकायत के मुताबिक ओएलएक्स पर फौजी नवीन कुमार ने अपनी कार को बेचने के लिए विज्ञापन डाला था. इसके बाद अपना टाइम आएगा गिरोह ने विज्ञापन की कॉपी करने के बाद खुद की कार दर्शाते हुए विज्ञापन को दोबारा से अपलोड कर दी और अपना मोबाइल नंबर डाल दिया. इसके बाद गिरोह ने अपने पेटीएम अकाउंट में एक लाख 75 हजार दूसरी कार दिखाकर डलवा लिए.

Asus zenfone 6 का वीडियो आया सामने, जानिए खासियत

इन तीनों ठगों को इसके बाद साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है, और 5 लाख रुपये की रकम को भी उनके खाते में मौजूद थे जिसे सीज कर दिया गया है. यह गिरोह अभी तक 6 कारें बेच चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक अपना टाइम आएगा गिरोह पहले सोने की ईंट दिखाकर ठगी करता था. उसमें कुछ दिन कमाई करने के बाद यह गिरोह ओएलएक्स पर सक्रिय हो गया और फर्जी तरीके से कारे बेचने लगा. ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि किसी से सामान ना खरीदें और ऑनलाइन शॉपिंग में आप बिना जांच-पड़ताल किए कुछ न खरीदे.

Vivo Y15 जल्द होगा लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

Realme X स्मार्टफोन इन संभावित फीचर के साथ हो सकता है लॉन्च

ये है बहुत कम कीमत में बेस्ट लैपटॉप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -