'मदर्स डे' के मौके पर अपनी माँ को दे ये ख़ास गिफ्ट
'मदर्स डे' के मौके पर अपनी माँ को दे ये ख़ास गिफ्ट
Share:

कई जगहों पर संस्कृत में मातृ ऋण और पितृ ऋण शब्द का इस्तेमाल किया है, जिसका हिन्दी मतलब मां का कर्ज और पिता का कर्ज है. माता-पिता का कर्ज आज तक ना कोई उतार पाया है और ना ही उतार पाएगा. पिता की तरह मां के प्यार को कर्ज भी उतारा नहीं जा सकता है, लेकिन खूबसूरत तोहफे देकर आप उन्हें खुशी जरूर दे सकते हैं. तो आइए इस मदर्स डे (12 मई 2019) पर उन खास गिफ्ट के बारे में जानते हैं ये उपहार देकर अपने मां के प्रति अपनी भावना व्यक्त कर सकते है.

Huawei P30 Lite से OnePlus 7 Pro को मिलेगी कड़ी टक्कर, ये है फीचर

डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर
आपको तमाम ई-कॉमर्स साइट पर डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर 1000-2000 रुपये तक की रेंज मिल जाएगा. ऐसे में आपकी अनुपस्थिति में आपकी मां खुद से ही अपना ब्लड प्रेशर चेक कर सकेंगी और बता सकेंगी. उनकी सेहत पर  ऐसे में आपकी नजर रहेगी.

गॉधीनगर में मैनेजर के पद पर करें आवेदन, मिलेगा आकर्षक वेतन

स्मार्टवॉच
आज का समय स्मार्ट हो गया है तो हमें स्मार्ट चीजों की जरूरतें भी पड़ रही हैं. ऐसे में आप अपनी मां को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं. इसका फायदा यह होगा कि स्मार्टवॉच की मदद से आपकी मां अपनी सेहत का ख्याल रख सकती हैं. स्मार्टवॉच में आपको हार्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं. ईसीजी का भी फीचर एपल वॉच में मिलता है.

बाहुबली ऑउटफिट में खेल पाएंगे 'PUBG' गेम, पढ़ें रिपोर्ट

स्मार्टफोन
इस आधुनिक काल मे आपकी मां के पास स्मार्टफोन नहीं है तो इस मदर्स डे के मौके पर आप उन्हें स्मार्टफोन तोहफे के रूप में जरूर दें, ताकि जब आप उनसे दूर शहर में नौकरी करने या पढ़ाई करने जाएं तो अकेलापन दूर करने के लिए वह आपसे फोन के जरिए वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकें. आपको 5 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक की रेंज में रियलमी, टेक्नो, नोकिया और शाओमी जैसी कई कंपनियों के फोन आसानी से मिल जाएंगे. प्रीमियम और महंगे स्मार्टफोन भी गिफ्ट अगर आप चाहे तो उपहार स्वरूप दे सकते है.

जानिए Android q का पूरा नाम और खासियत

एयरप्यूरीफायर
प्रदूषित शहर दिल्ली, मुंबई और पटना में यदि आपकी मां रहती हैं तो एयरप्यूरीफायर उनके लिए परफेक्ट गिफ्ट होगा, क्योंकि इन शहरों में रहते हुए सेहत का ख्याल रखना अपने आप में चुनौती है. आपको 10 हजार रुपये से लेकर 30 हजार रुपये तक की रेंज में हिंदवेयर और शाओमी जैसी कंपनियों के कई एयरप्यूरीफायर बाजार मे आसानी से मिल जाएंगे.

Oppo F11 Pro पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, ये है स्पेसिफिकेशन

नए Fuchsia OS से Google जल्द रिप्लेस करेगा Android

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -