एपी सरकार ने राज्य में कर्मचारियों के भत्ते में की वृद्धि

आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी दी है। वित्त मंत्रालय ने शनिवार को अलग-अलग आदेश जारी कर सूखा भत्ता (डीए) 3.144% बढ़ा दिया। आदेशों में कहा गया है कि डीए वृद्धि 1 जनवरी, 2019 से प्रभावी होगी। हालांकि, यह स्पष्ट किया कि बढ़ा हुआ डीए जुलाई 2021 से तीन किस्तों में दिया जाएगा। नवीनतम निर्णय के साथ, कर्मचारियों का डीए 30.392% से बढ़कर 33.536 हो गया है। मूल वेतन पर%। आदेशों में कहा गया है कि 1 जुलाई, 2019 से पेंशनभोगियों के लिए यह वृद्धि 5.24 फीसदी होगी।

खुलासा हुआ है कि इसका भुगतान जनवरी 2022 से किया जाएगा। ताजा बढ़ोतरी के साथ पेंशनभोगियों का डीए अगले साल जनवरी से बढ़कर 38.776 फीसदी हो जाएगा। वर्तमान में पेंशनभोगियों का डीए 33.536% है। इस बीच, सरकार ने राज्य के विभाजन के बाद हैदराबाद से चले गए कर्मचारियों को दिए गए 30 प्रतिशत एचआरए को जारी रखने के लिए एक और जीओ दिया है। ओपीएस पॉलिसी वाले लोगों के लिए जीपीएफ खातों में डीए जमा किया जाता है। सीपीएस के 90% कर्मचारियों को भुगतान किया जाता है, 10% PRAN खाते में जमा किया जाता है।

ताजा आदेश के मुताबिक जुलाई के वेतन के साथ अगस्त में डीए का भुगतान करना है। हालांकि, संबंधित डीडीओ जुलाई के लिए कर्मचारियों के वेतन बिल 20 तारीख तक वित्त मंत्रालय को भेज देंगे। अभी तक सरकार ने जीओ नहीं दिया है और डीडीओ ने केवल उन मजदूरी के बिल भेजे हैं जो पूर्व में लागू थे। ऐसे में सवाल उठता है कि जुलाई के वेतन के साथ डीए का भुगतान कैसे किया जा सकता है। ताजा आदेश के मुताबिक अगर अगस्त में बिल दाखिल किए जाते हैं तो कर्मचारियों को सितंबर में भुगतान किए गए वेतन के साथ डीए मिलेगा।

बिग बॉस 15 में नजर आएंगी अक्षरा सिंह, मचेगा जबरदस्त धमाल

सिद्धार्थ शुक्ला संग फिल्म में नजर आएंगी शहनाज गिल? अभिनेत्री ने बताया सच

अली गोनी की गर्दन पर दिखे ऐसे निशान की फोटोग्राफर्स हुए शर्म से लाल, पूछ बैठे ये सवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -