अनुराग ठाकुर ने BSF हॉकी ट्रॉफी का किया अनावरण
अनुराग ठाकुर ने BSF हॉकी ट्रॉफी का किया अनावरण
Share:

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल की उपस्थिति में सोमवार को यहां BSF परिसर में नवनिर्मित अत्याधुनिक हॉकी ट्रॉफी  का उद्घाटन भी कर दिया है। ठाकुर ने इस बारें के कहा है कि  नवनिर्मित टफर् को अंतरराष्ट्रीय मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए भारतीय हॉकी महासंघ से सभी आवश्यक मंजूरी मिल चुकी है।

उन्होंने इस बारें में बोला है कि इंडियन गवर्नमेंट ने हॉकी ट्रॉफी के विकास के लिये आवश्यक वित्तीय सहायता भी प्रदान कर दी है, जो खेल के बुनियादी ढांचे और विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का काम भी करती है। उन्होंने इस बारें में अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि  यह भारतीय खेल प्राधिकरण के लिये एक संपत्ति है, जो बीएसएफ और जालंधर क्षेत्र के लिये विश्व स्तरीय हॉकी बुनियादी ढांचे के नये युग की शुरुआत करने वाली है।     

ठाकुर ने पंजाब की समृद्ध खेल विरासत का भी उल्लेख किया, जिसने असाधारण एथलीट पैदा किये हैं और इंडिया की खेल विरासत में महत्वपूर्ण योगदान भी दे दिया है। उन्होंने खेल को बढ़ावा देने और प्रतिभाओं को पोषित करने में संगठन की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालते हुए  BSF की खेल विरासत को स्वीकार भी किया है। उन्होंने सरकार के प्रमुख कार्यक्रम खेलो इंडिया और देश भर में खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने एवं पोषित करने के निरंतर कोशिशों पर वार्ता भी की है। BSF के खिलाड़यिों को विभिन्न विषयों में तीन पद्म श्री और 17 अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करने का गौरव प्राप्त है और कई बीएसएफ खिलाड़यिों ने विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया है। 

हॉकी इंडिया ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले सीनियर पुरुष टीम का किया एलान

धवन के डेब्यू मैच में विराट पर क्यों भड़क गए थे कप्तान धोनी ?

'कोर्ट में लड़ेंगे, रोड पर नहीं..', बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने वाले पहलवानों ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -