धवन के डेब्यू मैच में विराट पर क्यों भड़क गए थे कप्तान धोनी ?
धवन के डेब्यू मैच में विराट पर क्यों भड़क गए थे कप्तान धोनी ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज़ ईशांत शर्मा ने एक पॉडकास्ट शो में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा साझा किया है। इस शो में ईशांतने बताया कि कैसे एक बार धोनी को विराट कोहली पर गुस्सा आ गया था। 2013 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का एक किस्सा ईशांत शर्मा ने सुनाया, जब धोनी को विराट पर गुस्सा आ गया था। ईशांत ने बताया कि माही भाई ने मुकाबला खत्म होने के बाद लिफ्ट के अंदर विराट को गुस्से में एक बात कही थी।

इशांत ने बताया कि, हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेल रहे थे और वह शिखर धवन का डेब्यू मैच था, भारत में। तो दूसरी पारी में मुकाबला थोड़ा फंस गया था, हम जीत गए थे, शिखर बल्लेबाज़ी नहीं कर पाया था, क्योंकि उसके अंगूठे में शायद फ्रैक्चर हो गया था। तो वह टेस्ट मैच फंस गया था, चीकू (कोहली) आउट हो चुका था, हम लिफ्ट में जा रहे थे, मैच जीत चुके थे, सबकुछ हो चुका था। तब धोनी ने विराट से कहा था कि, जब पता था कि हमारे पास एक बैट्समैन कम है, तो वो शॉट मारने की क्या जरूरत थी।' बता दें कि, ईशांत जिस मुकाबले की बात कर रहे थे, उसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 408 रन बनाए थे। यह मुकाबला मोहाली में खेला गया था, मिचेल स्टार्क उस मैच में 99 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। भारत के लिए पहली पारी में शिखर धवन ने 187 रनों की शानदार पारी खेली थी, वहीं मुरली विजय ने 153 रन स्कोर किए थे। भारत ने पहली पारी में 499 रन बनाए थे।

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 223 रनों पर सिमट गई थी, और भारत को 133 रनों का आसान सा टारगेट मिला। धवन इंजरी के कारण दूसरी पारी में बैटिंग करने नहीं आए थे और मुरली विजय के साथ चेतेश्वर पुजारा ने पारी की शुरुआत की थी। विराट कोहली दूसरी पारी में पीटर सिडल की गेंद पर फिल ह्यूज को कैच देकर अपना विकेट गँवा बैठे थे और भारत ने 103 रनों पर तीसरा विकेट खो दिया था। ईशांत बताते हैं कि, 'धोनी का वो गुस्सा नहीं था, उन्होंने एक प्वॉइंट भी बोल दिया और उसको रियलाइज भी करा दिया। यह उनका तरीका होता है, खिलाड़ी को सुधारने का।' इसके अलावा ईशांत शर्मा ने इस पॉडकास्ट शो के दौरान बताया कि मैथ्यू हेडेन ऐसे बैट्समैन थे, जिन्हें गेंदबाजी करने से उन्हें डर लगता था।  

एशिया कप 2023 से भी बाहर हुए श्रेयस अय्यर! टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका

'कोहली-रोहित को टेस्ट क्रिकेट से पूरी तरह ड्राप कर देना चाहिए...', गावस्कर ने क्यों कही ये बात ?

क्या अब कभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या ? 5 साल से नहीं खेला रेड बॉल क्रिकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -