हॉकी इंडिया ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले सीनियर पुरुष टीम का किया एलान
हॉकी इंडिया ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी से पहले सीनियर पुरुष टीम का किया एलान
Share:

हॉकी इंडिया ने बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्र (साइ) में 26 जून से 19 जुलाई तक होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए सीनियर पुरुष टीम के 39 सदस्यीय कोर समूह (मुख्य खिलाड़ियों) का एलान किया है। शिविर के उपरांत टीम स्पेन के टेरासा जाने वाली है जहां वह स्पेन हॉकी महासंघ की 100वीं वर्षगांठ के मौके पर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में 25 से 30 जुलाई तक भाग लेने वाली है। इंडिया और मेजबान स्पेन के अलावा इंग्लैंड और नीदरलैंड इस टूर्नामेंट में चुनौती पेश करने जा रहे है। 

चार देशों के टूर्नामेंट के उपरांत एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी चेन्नई में तीन अगस्त से खेली जाने वाली है इसमें इंडिया का सामना खिताब के लिए कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान और चीन के साथ होने वाला है। इंडिया के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने कहा, ‘‘एफआईएच पुरुष हॉकी प्रो लीग 2022-23 के बेल्जियम और नीदरलैंड में हुए मुकाबलों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और अब हमें यही निरंतरता बनाए रखने  का अनुमान भी लगाया जा रहा है विशेषकर इस साल दूसरे हाफ में होने वाले में होने वाले महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों को देखते हुए।' 

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘शिविर हमारे लिए कुछ क्षेत्रों में खुद को बेहतर बनाने और एक बार फिर एक इकाई के रूप में मिलकर काम करने का मौका होने वाला है। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 चेन्नई में अगस्त में होने वाली है इसके उपरांत चीन के हांगझोउ में एशियाई खेल 2023 हो सकते है। यह हमारे लिए आगामी महीनों के लिए अपनी तैयारी शुरू करने और जिस तरह की हॉकी हम खेलना चाहते हैं उसे प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण शिविर है।' 

भारत का 39 सदस्यीय कोर संभावित समूह इस प्रकार है : 

गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, पवन मलिक, प्रशांत कुमार चौहान। 
डिफेंडर : जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, जुगराज सिंह, मनदीप मोर, नीलम संजीप सेस, संजय, यशदीप सिवाच, दिपसन टिर्की, मनजीत। 
मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, मोइरांगथेम रबिचंद्र सिंह, शमशेर सिंह, नीलाकांत शर्मा, राजकुमार पाल, सुमित, आकाशदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, मनिंदर सिंह। 
फारवर्ड : एस कार्थी, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा और पवन राजभर। 

धवन के डेब्यू मैच में विराट पर क्यों भड़क गए थे कप्तान धोनी ?

'कोर्ट में लड़ेंगे, रोड पर नहीं..', बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने वाले पहलवानों ने किया ऐलान

'किस हद तक गिरोगे..', गुरु योगेश्वर दत्त ने 2019 की फोटो शेयर कर बजरंग पुनिया को दिखाया आइना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -