'क़ुरान शरीफ' की प्रति जलाने पर भड़का दंगा, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर
'क़ुरान शरीफ' की प्रति जलाने पर भड़का दंगा, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर
Share:

स्टॉकहोम: स्वीडन में भीषण दंगा भड़क उठा है. दरअसल माल्मो शहर में 300 धुर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता जमा हुए और उन्होंने मुस्लिम की पवित्र पुस्तक कुरान को जलाया. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंके और कार के टायर को आग के हवाले कर दिया. जारी की गई प्रदर्शन की तस्वीरों में सड़क पर जलाए जा रहे टायर और स्कैंडिनेवियाई देश के दक्षिण में माल्मो के ऊपर उठता धुआं का एक बड़ा गुबार नज़र आ रहा है.

तनाव को कम करने के लिए मौके पर जब पुलिस पहुंची तब 300 प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने उनपर पत्थर बरसाए. इससे पहले दिन में, दक्षिणपंथी अतिवादियों ने मुस्लिमों की पवित्र पुस्तक को जला दिया था. दानिश पॉलिटिकल पार्टी के नेता की गिरफ्तारी के बाद शहर में एक योजनाबद्ध तरीके से मीटिंग बुलाई गई थी. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कुरान को आग लगा दी. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह सब कुछ अभी हमारे काबू से बाहर है और हम इसपर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम अभी जो घट रहा और जो आज से पहले घट चुका है, के बीच में संबंध तलाशने का प्रयास कर रहे हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि शहर के जिस इलाके में कुरान जलाया गया, वहीं प्रदर्शन आयोजित किया गया था. स्थानीय दैनिक अखबार एफ्टोनब्लेडेट की रिपोर्ट के मुताबिक तीन लोग आज सुबह कुरान की प्रतियां लेकर यहां पहुंचे थे. कुरानों इस्लाम धर्म की पवित्र पुस्तक मानी जाती है. इस जगह पर ही प्रदर्शन आयोजित किए गए.

संगीत के बादशाह माइकल जेक्सन ने 5 साल की उम्र में हासिल की थी सफलता

हिन्दुस्तानी सेना से झड़प में चीन को हुई हानि का पहला सबूत!

पाक के पीएम का बड़ा बयान, कहा- नवाज शरीफ को इंग्लैंड जाने देना 'गलती', हो रहा 'पछतावा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -