WHO की चेतावनी- सर्दियों में और भी घातक होगा कोरोना, बढ़ सकती है मृत्यु दर
WHO की चेतावनी- सर्दियों में और भी घातक होगा कोरोना, बढ़ सकती है मृत्यु दर
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस लेकर सर्दियों से पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक बार फिर आगाह किया है. यूरोप में WHO के रीजनल डायरेक्टर का कहना है कि सर्दियां आते ही यूरोप सहित पूरी दुनिया के देशों में कोरोना वायरस के मामलों में फिर तेजी से इजाफा हो सकता है. एक्सपर्ट ने सर्दियों से पहले लोगों को तैयार रहने की हिदायत भी दी है. इसके साथ ही सभी स्वास्थय उपायों को अपनाने की सलाह दी है। 

WHO के रीजनल डायरेक्टर हंस क्लग ने कहा है कि, 'सर्दियों के मौसम में युवा आबादी बुजुर्गों के अधिक पास होगी. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक हो जाएगा. हम इस संबंध में कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते. किन्तु निश्चित तौर पर यह एक वक़्त ऐसा होगा, जब अस्पतालों में मरीजों की तादाद काफी बढ़ जाएगी और मृत्युदर में भी इजाफा होगा.'  

आपको बता दें कि महामारी के शुरु होने के समय से ही हेल्थ एक्सपर्ट इस साल के आखिर तक या 2021 की शुरुआत तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बाजार में आने का दावा कर रहे हैं. कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर यह दावा ठीक ऐसे समय में किया जा रहा है, जब कोरोना की दूसरी लहर आने का खतरा भी सबसे अधिक होगा.

बिल्लियों की 'एंटी वायरल' दवा से ख़त्म होगा कोरोना ! रिसर्च में खुलासा

'क़ुरान शरीफ' की प्रति जलाने पर भड़का दंगा, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

पाक में हाफिज सईद के इन कारोबारियों को मिली सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -