एफ़टीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा अपने नाम की एक और जीत
एफ़टीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा अपने नाम की एक और जीत
Share:

FTX क्रिप्टो कप शतरंज टूर्नामेंट के लगातार दिन भी भारत के युवा ग्रांड मास्टर आर प्रग्गानंधा का विजयरथ लगातार बढ़ता जा रहा है और उन्होने इस बार विश्व नंबर 8 USA के दिग्गज खिलाड़ी लेवोन अरोनियन को पराजित करते हुए निरंतर चौंथी जीत के साथ कुल 12 अंको के साथ विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन के साथ सयुंक्त बढ़त को अपने नाम कर ली है। प्रग्गानंधा नें अरोनियन से खेले गए चार मुकाबलों मे पहले दो मुक़ाबले ड्रॉ खेले पर उसके उपरांत तीसरे मुक़ाबले मे सफ़ेद मोहरो से तो चौंथे मुक़ाबले मे काले मोहरो से जीत दर्ज करते हुए 3-1 से राउंड अपने नाम भी कर लिया है । प्रग्गानंधा की अरोनियन के ऊपर ये अब तक की सबसे बड़ी भी कही जाती है । सीधे जीत दर्ज करने के चलते प्रग्गानंधा को अब तक 30 हजार डॉलर का अतिरिक्त पुरुष्कार मिल चुका है ।

चौंथे राउंड मे विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन भी अपनी निरंतर चौंथी जीत दर्ज करने में कामयाब हो गए ,उन्होने वियतनाम के ले कुयांग लिम को 3-1 से मात दी अन्य परिणामों मे नीदरलैंड के अनीश गिरि नें USA के नीमन हंस को 2.5-1.5 से तो अलीरेजा फिरौजा नें पोलैंड के यान डूड़ा को 2.5-1.5 से पराजित भी कर दिया है। चार राउंड के उपरांत कार्लसन ,प्रग्गानंधा 12 अंक तो अलीरेजा 8 और अरोनियन 5 अंको पर खेल में बने हुए है।

वहीं कल तक खबरें थी कि FTX क्रिप्टो कप शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी इंडिया के युवा ग्रांड मास्टर आर प्रग्गानंधा का शानदार खेल जारी रहा और उन्होने इस बार वर्ल्ड नंबर 6 अनीश गिरि को पराजित करते हुए निरंतर अपनी दूसरी जीत भी अपने नाम कर ली है। दोनों के बीच चार रैपिड मुकाबलों का राउंड खेला गया इसमें पहले तीन मैच ड्रॉ रहने से स्कोर 1.5-1.5 पर था और चौंथे मैच मे सफ़ेद मोहरो से खेल रहे अनीश अच्छी स्थिति मे थे पर नीमजो इंडियन ओपेनिंग मे खेल की 21वीं चाल मे बड़ी गलती कर गए और इसके बाद प्रग्गानंधा नें उन्हे कोई अवसर नहीं दिया और 81वीं चाल मे जीत दर्ज करते हुए दूसरे राउंड को 2.5-1.5 से जीत लिया ,अनीश गिरि की यह निरंतर दूसरी हार है।

NBA इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी में शामिल हुए जेम्स

एफटीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा ने की धमाकेदार शुरुआत

‘द जंगल रंबल’ में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से भिड़ेंगे ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -