‘द जंगल रंबल’ में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से भिड़ेंगे ये खिलाड़ी

तकरीबन 19 माह के उपरांत वापसी कर रहे इंडियन बॉक्सर और ओलिम्पिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह बुधवार को रायपुर में होने वाले मुक्केबाजी मुकाबले ‘द जंगल रंबल’ में घाना के मुक्केबाज एलियासु सुले से भिड़ने वाले है। अधिकारियों ने यह सूचना जारी कर दी है। अधिकारियों ने कहा है कि रायपुर में पहला मुक्केबाजी मुकाबला बुधवार को बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में शाम 6.30 बजे शुरू होने वाले है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारियों ने बोला है कि इस वर्ष 8 जून को मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात की थी और छत्तीसगढ़ में पेशेवर मुक्केबाजी मैच का आयोजन करने के लिए अनुरोध भी कर दिया है।  अधिकारियों ने इस बारें में आगे कहा है कि इस प्रतियोगिता को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने बोला है कि छत्तीसगढ़ को एक खेल राज्य के रूप में बदलने की उनकी कोशिश जारी है और यह मुकाबला उसे मजबूती देगा। विजेंदर और घाना के एलियासु सुले के नाम आठ-आठ नॉकआउट जीत हासिल की है।

कुछ दिन पहले खबरें थी कि  ओलंपिक मेडल विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थाम सकते हैं। हालांकि, हरियाणा के इस प्रोफेशनल बॉक्सर ने कांग्रेस छोड़ने को लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है, मगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विजेंदर सिंह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विजेंदर ने कांग्रेस छोड़ने का मूड बना लिया है और वे AAP का दामन थाम सकते हैं, जो 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारी में अभी से लग गई है। बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विजेंदर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होकर अपनी सियासी पारी का आगाज़ किया था।  कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनावों में साउथ दिल्ली सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह को टिकट दिया था, मगर उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। विजेंदर जाट समुदाय से आते हैं और हरियाणा में जाट वोटों को रिझाने के लिए AAP विजेंदर को अपने साथ लाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। 

आयरलैंड ने तोड़ा वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड, अफगानिस्तान को 7 विकेट से दी मात

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -