पाकिस्तान में 'जुम्मे' के दिन फिर हुआ विस्फोट, 6 लोगों की मौके पर मौत, 20 से अधिक घायल
पाकिस्तान में 'जुम्मे' के दिन फिर हुआ विस्फोट, 6 लोगों की मौके पर मौत, 20 से अधिक घायल
Share:

लाहौर: पाकिस्तान में एक बार फिर शुक्रवार यानि जुम्मा 'काल' बनकर आया है। पड़ोसी मुल्क के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार (3 नवंबर) को हुए एक विस्फोट में कम से कम छह लोगों की जान चली गई और 20 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए किया गया विस्फोट डेरा इस्माइल खान शहर में एक पुलिस गश्ती दल के पास हुआ। बता दें कि, पाकिस्तान में अक्सर जुम्मे के दिन ही इस तरह के विस्फोट देखे जा रहे हैं। दरअसल, जुम्मे के दिन मस्जिदों में नमाज़ पढ़ने वालों की भीड़ रहती है, ऐसे में आतंकी अधिक से अधिक लोगों को मारने के इरादे से अधिकतर इसी दिन हमला करते हैं। 

 

विस्फोट में छह नागरिकों की मौत:-

रिपोर्ट के अनुसार, डेरा इस्माइल खान शहर में हुए भीषण विस्फोट में छह लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए। जख्मी पीड़ितों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। 20 में से कई पीड़ितों की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। एक बचाव अधिकारी ने एक बयान में कहा कि, यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि विस्फोट में कोई पुलिस अधिकारी मारा गया है या नहीं।

विस्फोट के बाद गोलियों की आवाजें सुनी गईं:-

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बम धमाके के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी गई. कार्यवाहक खैबर पख्तूनख्वा सूचना मंत्री फिरदौस जमाल शाह ने कहा कि, “मैं दुखद घटना से दुखी हूं।” उन्होंने कहा कि घायल पीड़ितों में कई पुलिस कर्मी शामिल हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि विस्फोट में शामिल दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  

पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी:-

बता दें कि, हाल के महीनों में पूरे पाकिस्तान में, विशेषकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है। अधिकांश हमले तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान द्वारा किए गए हैं और वो भी जुम्मे के दिन, क्योंकि आतंकवादी समूह और पाकिस्तान सरकार के बीच संघर्ष विराम पिछले साल समाप्त हो गया था। पिछले महीने, डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस शिविर पर गोलीबारी करने के बाद अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। इससे पहले जुलाई में बलूचिस्तान के झोब और सुई इलाकों में हुए हमले में 12 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। 

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास का एक और कमांडर ढेर, गाज़ा में अब तक 9000 लोगों की मौत, अधिकतर आम नागरिक

'समय समाप्त हो चुका..', इजराइल ने गाज़ा को पूरी तरह घेरा, दी अंतिम चेतावनी, हमास बोला- इजराइली सैनिकों को काले बैग में वापस भेजेंगे !

गाजा से हजारों लोगों को निकालने में मदद करेगा मिस्र, रफा बॉर्डर खोलने पर हुआ राजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -