वसीम रिजवी पर दर्ज हुआ एक और मुकदमा, जानिए क्या है मामला?
वसीम रिजवी पर दर्ज हुआ एक और मुकदमा, जानिए क्या है मामला?
Share:

देहरादून: शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के विरुद्ध एक और केस दर्ज हुआ है। इस बार पुलिस ने देहरादून निवासी शख्स की शिकायत पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने धारा 153 ए के तहत किसी धर्म जाति अथवा संप्रदाय की धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने तथा 295 ए के तहत किसी शख्स द्वारा द्वेषपूर्ण भावना से किसी भी धर्म जाति के विरुद्ध अपमानजनक बात करने की धाराओं में केस दर्ज किया है।

वही नगर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने कहा कि नदीम कुरैशी निवासी धामावाला कोतवाली देहरादून ने SSP देहरादून को शिकायत देकर कहा कि शिया वक्फ बोर्ड उत्तर प्रदेश के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी ने 12 नवंबर 2021 को हरिद्वार के देवपुरा मौजूद प्रेस क्लब में अपनी पुस्तक के विमोचन के चलते धर्म खास पर टिप्पणी की थी।

इसके साथ ही नदीम कुरैशी का कहना है कि इससे देश में रहने वाले धर्म विशेष के व्यक्तियों की भावनाएं दुखी हुई हैं। इसके साथ ही अर्नगल बयानबाजी से सम्पूर्ण दुनिया में भारत की धर्म निरपेक्ष राष्ट्र की छवि को धूमिल करके देशद्रोह का कार्य किया है। भारत ऐसा देश है जो सभी धर्मों के प्रतीक तथा पूजनीय ईष्ट के सम्मान जनक आदर की सुरक्षा प्रदान करता है। नदीम ने वसीम रिजवी के साथ-साथ इस समारोह के आयोजकों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने वसीम रिजवी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने तथा अशांति, असुरक्षा पैदा करने तथा देश की छवि धूमिल करने के लिये राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग करते हुए SSP देहरादून को शिकायत दी थी। जिसके पश्चात् शिकायत को हरिद्वार नगर कोतवाली में भेजा गया। कोतवाल राकेंद्र कठैत ने कहा कि धारा 153ए व 295ए में केस दर्ज किया गया है।

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

'सचिन-द्रविड़ जैसे नहीं हैं कोहली..', आखिर क्या कहना चाहते हैं पूर्व क्रिकेटर

तमिलनाडु में छोटे उद्योग को बजट से उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -