भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं
भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर बधाई दी। पीएम मोदी एक ट्वीट भेजा "उनके स्थापना दिवस के अवसर पर, भारतीय तटरक्षक परिवार को शुभकामनाएं। हमारा तट रक्षक विशेषज्ञों का एक असाधारण बैंड है जो मानवीय पहलों में सबसे आगे रहते हुए हमारे तटों की रक्षा करता है, साथ ही इसे एक रणनीतिक संगठन बनाता है।" 

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) मंगलवार को अपना 46वां स्थापना दिवस मना रहा है। रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, "आईसीजी अपनी सूची में 158 जहाजों और 70 विमानों के साथ एक शक्तिशाली बल के रूप में विकसित हुआ है, और 2025 तक 200 सतह प्लेटफार्मों और 80 विमानों के लक्षित बल स्तर को प्राप्त करने का अनुमान है।" 

घोषणा के अनुसार, दुनिया के चौथे सबसे बड़े तटरक्षक बल के रूप में, इसने भारतीय तटों को सुरक्षित रखने और भारत के समुद्री क्षेत्रों में नियमों को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले वर्ष में, ICG ने समुद्र में 1,200 से अधिक लोगों की जान बचाई है, और इसकी शुरुआत के बाद से 11,000 से अधिक लोगों की जान बचाई है। इसने अब तक अन्य 'नागरिक प्राधिकरण को सहायता' संचालन के हिस्से के रूप में 13,000 से अधिक लोगों को बचाया है, जैसे कि बाढ़, चक्रवात और अन्य प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिक अधिकारियों की सहायता करना, हाल ही में महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा में हाल की बाढ़ के दौरान।

रेलवे ने आज रद्द कर दीं 380 ट्रेनें, देखिये लिस्ट

खेलो इंडिया के बजट में हो सकती है साढ़े 32 प्रतिशत की वृद्धि

कोरोना मामलों में आई गिरावट लेकिन मौत के आँकड़े ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटों में इतने लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -