‘INDIA’ को एक और झटका, अब इस पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
‘INDIA’ को एक और झटका, अब इस पार्टी ने किया अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान
Share:

लखनऊ: यूपी में जयंत चौधरी एवं पंजाब में भगवंत मान के पश्चात् अब जम्मू कश्मीर में INDIA ब्लॉक को एक और झटका लगा है. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर की सभी 5 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. INDIA गठबंधन के आरम्भ से ही फारूक अब्दुल्ला को गठबंधन की बैठकों में देखा गया है. मगर उनके अचानक लिए गए इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया है. INDIA को पश्चिम बंगाल, पंजाब एवं दिल्ली में पहले ही आप और TMC झटका दे चुकी हैं. यूपी में भी सपा एवं कांग्रेस के बीच बात बनती नहीं नजर आ रही है. ऐसे में फारूक अब्दुल्ला का ये फैसला INDIA गठबंधन को और कमजोर कर देगा.

AAP की PAC बैठक के बाद काग्रेस को दिल्ली में एक सीट देने का प्रस्ताव दिया है. AAP सांसद एवं संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस को हम 1 सीट का प्रस्ताव देते हैं तथा AAP 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. INDIA ब्लॉक में कांग्रेस के सीट बटवारे में देरी को लेकर आप सांसद और संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने कहा, “जब हम गठबंधन में आए तो अपने हित में सोचने की मंशा नहीं थी. हम ईमानदारी एवं लग्न से गठबंधन के साथ है. किन्तु INDIA ब्लॉक का उद्देश्य चुनाव लड़ना है एवं देश को नया विकल्प देना है. वक़्त से उम्मीदवारों की घोषणा करना, कैंपेन की रणनीति तय करना भी गठबंधन में सम्मिलित है.

हाल ही में AAP ने असम की 3 लोकसभा सीटों पर अपने केंडिडेट का ऐलान किया है. यूपी में अखिलेश यादव कांग्रेस को 80 सीटों में से सिर्फ 11 सीटें देने की बात कर रहे हैं. पश्चिन बंगाल में भी ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह चुकी हैं. अब देखना होगा कि INDIA ब्लॉक कितने दिनों तक टिक पाता है.

6 महीने बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकला अर्धशतक, लड़खड़ाने के बड़ा संभला भारत

कतर के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी ने की मुलाकात, व्यापार, निवेश, ऊर्जा सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

'T20 वर्ल्ड कप तक भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़..', BCCI ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -