राष्ट्र निर्माण की दिशा में मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, 100 सैनिक स्कूल की स्थापना को मिली मंजूरी
राष्ट्र निर्माण की दिशा में मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, 100 सैनिक स्कूल की स्थापना को मिली मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्र निर्माण की दिशा में केंद्र की मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम आगे बढ़ाया है. रक्षा मंत्रालय ने (Ministry of Defence) में शनिवार को गैर सरकारी संगठनों/निजी स्कूलों/राज्य सरकारों के साथ साझेदारी में 21 नए सैनिक स्कूल खोले जाने को हरी झंडी दे दी है. ये स्कूल पूरे देश में 100 नए सैनिक स्कूल पार्टनरशिप मोड में स्थापित करने की सरकार की पहल के प्रारंभिक दौर में स्थापित किए जाएंगे. 

रक्षा मंत्रालय द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी के 100 नए सैनिक स्कूल स्थापित करने के विजन के पीछे का मकसद विद्यार्थियों को राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उन्हें सशस्त्र बलों में शामिल होने समेत करियर के बेहतर मौके प्रदान करना है. यह प्राइवेट सेक्टर को आज के युवाओं को कल के जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए परिष्कृत करके राष्ट्र निर्माण की दिशा में सरकार के साथ हाथ से काम करने का मौका भी प्रदान करता है. बता दें कि राष्ट्र निर्माण की दिशा में मोदी सरकार की योजना पूरे देश में 100 सैनिक स्कूलों की स्थापना करने की है.

वहीं, यह भी खबर है कि, पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज शाम 4:30 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. जानकारी के अनुसार, इस बैठक में महंगाई, यूक्रेन और कोरोना के बढ़ते मामलों पर मंथन किया जा सकता है. 

मोबाइल की बैटरी फटने से बुरी तरह जख्मी हुआ बच्चा, पेट फटा और बाहर आ गई आंतें ...

इंजेक्शन लगाकर महिला के शरीर में ही छोड़ दी सुई, दर्द से तड़पने लगी मरीज और फिर..

घंटों ऑनलाइन गेम खेलता था 22 वर्षीय युवक, हो गया पागल, सड़कों पर दौड़ने लगा और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -