घंटों ऑनलाइन गेम खेलता था 22 वर्षीय युवक, हो गया पागल, सड़कों पर दौड़ने लगा और...
घंटों ऑनलाइन गेम खेलता था 22 वर्षीय युवक, हो गया पागल, सड़कों पर दौड़ने लगा और...
Share:

चित्तौड़गढ़: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. युवक को ऑनलाइन गेम की ऐसी लत लगी कि उसे रस्सियों से बांधना पड़ा. परिजनों का कहना है कि उनका बेटा ऑनलाइन गेम, फ्री फायर के चक्कर में पागलों जैसी हरकतें करने लगा है. युवक सड़क पर वाहनों को रोककर हैकर-हैकर चिल्लाता है. उसकी हरकतों को देखते हुए लोगों ने रस्सियों से एक पलंग में बांध दिया है. जैसे ही रस्सी खुलती है वो वापस भाग जाता है. मामला चित्तौड़गढ़ के भदेसर इलाके का है. 

बताया जा रहा है कि 22 वर्षीय इरफान कुछ दिन पहले ही बिहार से लौटा है. वह घंटों मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेला करता था. गुरुवार रात अचानक गेम खेलते खेलते उसका मोबाइल बंद हो गया. इसके बाग से वो पागलों की तरह हरकतें करने लगा. परिवार का कहना है कि युवक बार-बार हैकर आया, पासवर्ड चेंज और आईडी लॉक चिल्लाता रहता है. पूरी रात परिवार वालों ने उसे समझाया, किन्तु युवक माना नहीं. परिवार का कहना है कि सुबह होते वह हाईवे पर दौड़ने लगा और लोगों को रोककर हैकर और ID हैक करने की बात कहने लगा. फिर लोगों ने उसे पकड़ा और रस्सियों से एक पलंग पर बांध दिया.

बानसेन गांव के लोगों ने बताया है कि मोबाइल खराब होने से युवक की मानसिक स्थिति खराब हो गई. लोग बताते हैं मोबाइल उसके हाथ में था, किन्तु वह लोगों पर मोबाइल चोरी का इल्जाम लगाने लगा. वह बार-बार कहता गया कि उसका मोबाइल किसी ने चुरा लिया है. यही नहीं वो और भी अजीब अजीब बातें करने लगा. वह कहने लगा कि घर के पीछे जो खेत है, वहां पर कोई बाइक वाला फसलें नष्ट कर रहा है. लोगों का कहना है कि युवक के पिता बिहार में एक दुकान चलते थे. जिसके बाद उन्होंने अपने गांव से बेटे को बुला लिया. फिर बेटा बिहार चला गया. वापस आया तो उसकी तबीयत बिगड़ गई. मनोचिकित्सक का कहना है कि हम दिन भर जैसे माहौल में रहते हैं, उसी में ढल जाते हैं. ऑनलाइन गेम खेलने वाले अपनी एक वर्चुअल दुनिया बना लेते हैं. धीरे-धीरे उनकी भावनाएं भी उस गेम से जुड़ जाती है. फिर वे अपनी उसी वर्चुअल दुनिया में जीने लगते हैं.

किसी भी तरह की राजनीति किए बिना ही विकास कार्य किए जाएंगे: गडकरी

गुब्बारे में हवा भरते समय फटा सिलेंडर.., 100 मीटर दूर जाकर गिरा घायल शख्स का पैर

भारत की 'पारंपरिक चिकित्सा' का दुनिया ने माना लोहा, WHO ने आयुष मंत्रालय के साथ किया बड़ा समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -