आतंकवाद पर भारत सरकार का एक और प्रहार, जम्मू कश्मीर के इन 4 गुटों पर लगाया बैन
आतंकवाद पर भारत सरकार का एक और प्रहार, जम्मू कश्मीर के इन 4 गुटों पर लगाया बैन
Share:

श्रीनगर: मोदी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में आतंक और अलगाववाद को बढ़ावा देने में शामिल होने के लिए जेल में बंद आतंकी आरोपी यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फ्रीडम लीग और चार जम्मू-कश्मीर पीपुल्स लीग गुटों पर प्रतिबंध लगा दिया है। 

फैसलों की घोषणा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता को चुनौती देने वाले किसी भी व्यक्ति को कठोर कानूनी परिणाम भुगतने होंगे। एक अलग अधिसूचना में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जे-के पीपुल्स लीग के चार गुटों - जेकेपीएल (मुख्तार अहमद वाजा), जेकेपीएल (बशीर अहमद तोता), जेकेपीएल (गुलाम मोहम्मद खान) और याकूब शेख के नेतृत्व वाली जेकेपीएल (अजीज शेख) पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

अमित शाह ने 'एक्स' पर लिखा, "मोदी सरकार ने 'जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (मोहम्मद यासीन मलिक गुट)' को अगले पांच साल के लिए 'गैरकानूनी संगठन' घोषित कर दिया है।" अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पीपुल्स फ्रीडम लीग, जिसे पांच साल के लिए प्रतिबंधित समूह भी घोषित किया गया था, ने आतंकवाद के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के अलगाव को बढ़ावा, सहायता और बढ़ावा देकर भारत की अखंडता को खतरे में डाला है। उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा कि, "मोदी सरकार आतंकी गतिविधियों में शामिल लोगों और संगठनों को बख्शेगी नहीं।"

इलेक्ट्रिक वाहनों का हब बनने के लिए तैयार भारत, केंद्र ने नई नीति को दी हरी झंडी

तालाब की खुदाई में मिली मूर्ति को जब्त करने पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने किया पथराव

शख्स ने ब्लेड से काटा अपना प्राइवेट पार्ट, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -