B'Day : तो बॉलीवुड में होते दो अनिल कपूर

बॉलीवुड के हरफनमौला एक्टर अन्नू कपूर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में उन्होंने खास पहचान बनाई है जिसके कारण आज वो जाने जाते हैं. टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर बहुत ही अच्छा रहा. वहीं उनकी एक अपनी खास पहचान है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. तो आपको बता दें, कि उनका असली नाम अन्नू कपूर नहीं बल्कि अनिल कपूर है. आप भी हैरान रह गए होंगे ये बात सुनकर कि ऐसा कैसे हो सकता है. आपको बता दें, उन्होंने अनिल कपूर के कारण ही अपना नाम भी बदला. आइये जानते हैं उस वजह के बारे में. 

जानकरी दे दें, फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अन्नू ने अपना नाम बदल दिया था. इसको लेकर एक बहुत ही दिलचस्प कहानी शेयर की. इसके साथ आपको बता दें, अस्सी के दशक की शुरुआत में अन्नू ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएट किया था. उन्होंने बताया कि जब वो फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत कर रहे थे, तब अनिल कपूर पहले से ही  फेमस स्टार थे और अन्नू को 'मशाल' नामक फ़िल्म में उनके साथ काम करने का मौका मिल गया, जिसके लिए उन्हें चार हजार रुपए मिला करते थे. अन्नू को सिर्फ चार लाइनें बोलनी थीं. लेकिन इस बिच का कंफ्यूशन हुआ जानते हैं. 

दरअसल, 'मशाल' यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्म थी. अनिल कपूर के भाई बोनी कपूर को लगा कि उनके भाई को चार हजार रुपए मिल रहे हैं. वो यशराज के अकाउंटेंट के पास शिकायत लेकर पहुँच गए कि उनके भाई को दस हजार रुपए नहीं दिए गए हैं. लेकिनअकाउंटेंट को याद था कि उसने अनिल कपूर के नाम से दस हजार रुपए का चेक काटा था. अब ये गलत फेहमी नाम के कारण ही हुई थी. अनिल कपूर का चेक अन्नू को दे दिया गया था. इसी के बाद अन्नू कपूर  शबाना आजमी समेत कई सितारों ने सुझाव दिया कि उन्हें अपना नाम बदल लेना चाहिए.

अन्नू के मुताबिक, चूंकि नॉर्थ इंडिया में अनुराग, अनवर या अनुपम जैसे नामों के लिए अन्नू बहुत ही पॉपुलर निक नेम था, इसलिए उन्होंने अपना अनिल कपूर से अन्नू कपूर रखने का फैसला कर लिया. तभी से वो अन्नू कपूर के नाम से जाने जाते हैं.

'खून भरी मांग' की इस एक्ट्रेस की हो गई अब ऐसी हालत, पहचानना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड के तीन खान की वजह से फिल्मों से दूर हो गई ये मशहूर एक्ट्रेस

बोल्ड सीन देने पर भी फ्लॉप हुई ये एक्ट्रेस, काम के अभाव में की बी ग्रेड फ़िल्में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -