FIR के बाद नेटफ्लिक्स से हटी 'अन्नपूर्णानी', Zee स्टूडियोज ने माँगी माफी
FIR के बाद नेटफ्लिक्स से हटी 'अन्नपूर्णानी', Zee स्टूडियोज ने माँगी माफी
Share:

तमिल फिल्म एक्ट्रेस नयनतारा अभिनीत फिल्म ‘अन्नपूर्णानी (Annapoorani)’ को नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया है। फिल्म को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इल्जामों के पश्चात् हटाया गया। ये फिल्म 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी तथा 29 दिसंबर, 2023 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी। फिल्म को समीक्षकों द्वारा मिश्रित समीक्षा मिली थी। इस फिल्म में हालाँकि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया था, सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर आलोचना कर रहे थे।

वही इस फिल्म में नयनतारा (Nayanthara) एक ऐसी महिला का किरदार निभाती है, जो एक मंदिर में पुजारी की बेटी होती है। फिल्म के कुछ दृश्यों में नयनतारा को मंदिर के कपड़ों में दिखाया गया है। इसके साथ ही प्रभु श्री राम को मांसाहारी बताया गया है। इस फिल्म के खिलाफ शिकायत करने वाले लोगों ने कहा कि यह सनातन धर्म के अनुष्ठानों एवं परंपराओं का अपमान करता है। उन्होंने फिल्म के खिलाफ पुलिस में भी मुकदमा दर्ज करवाया था। फिल्म के मेकर्स ने आलोचनाओं के पश्चात् माफी माँगी है तथा कहा है कि वे फिल्म को संपादित करेंगे तथा इसे फिर से रिलीज करेंगे। ज़ी स्टूडियोज ने विश्व हिंदू परिषद से माफी माँगी तथा कहा, “आपत्तिजनक सामग्री को हटाने के लिए एडिट होने तक फिल्म को प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाएगा। फिल्म के सह-निर्माता के तौर पर हमारा हिंदुओं और ब्राह्मण समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का कोई इरादा नहीं है तथा हम संबंधित समुदायों की भावनाओं को हुई असुविधा एवं ठेस के लिए माफी माँगना चाहते हैं।” 

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक हिंदू ब्राह्मण लड़की बिरयानी बनाने के लिए नमाज पढ़ने लगती है। फिल्म का हीरो उसे समझाता है कि श्रीराम भी मांस खाते थे। इस फिल्म के विरुद्ध तथा इसे प्रमोट करने वाले नेटफ्लिक्स, ZEE के खिलाफ मुंबई में मुकदमा दर्ज करवाया गया। ये शिकायत नयनतारा, जय, नीलेश कृष्णा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन, पुनित गोयनका, ज़ी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अफसर शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया की प्रमुख मोनिका शेरगिल के खिलाफ दर्ज की गई। तत्पश्चात, फिल्म के मेकर्स ने इसे प्रदर्शित किए जाने वाले OTT प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला किया।

ऐश्वर्या की फैन हुई ट्रांसजेंडर डिजाइनर, इमोशनल होते हुए बोली- 'उन्होंने दी इज्जत और आराध्या को भी सिखाया'

बेटे रणबीर के ऋषि कपूर संग रिश्ते को लेकर नीतू कपूर का शॉकिंग खुलासा, बोली- 'उन्होंने बहुत कुछ खो दिया...'

बेटी आइरा खान की शादी में इमोशनल हुए आमिर खान, बेटी ने यूं संभाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -