ऐन बेरी सीनेट के पहले अफ्रीकी और अमेरिकी सचिव के रूप में ली शपथ

Mar 02 2021 02:33 PM
ऐन बेरी सीनेट के पहले अफ्रीकी और अमेरिकी सचिव के रूप में ली शपथ

वॉशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट के सचिव के रूप में काम करने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी और आठवीं महिला सोनसेरिया एन बेरी ने शपथ ली है। बेरी ने चार दशकों तक सीनेट में एक कर्मचारी के रूप में काम किया है और डेमोक्रेटिक के लिए उप-प्रमुख के रूप में काम किया है। नियत पद धारण करने से पहले सीनेटर पैट्रिक लीही। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के लीडर चार्ल्स शूमर के हवाले से सोमवार को बेरी ने कहा कि हर्षित नोट पर इस सप्ताह की शुरुआत हम सीनेट के नए सचिव के रूप में सेवा करने के लिए एक उत्साहित व्यक्ति का स्वागत करते हुए करते हैं। 

शूमर ने कहा कि बेरी का पद की ऊंचाई "वाशिंगटन में उनके 40 वर्षों में उच्चतम कैलिबर के लोक सेवक के रूप में उनके उत्कृष्ट करियर का वसीयतनामा" था। सीनेट सचिव के रूप में, ऊपरी कक्ष के दिन-प्रतिदिन के कार्यों के समर्थन में बेरी विधायी, वित्तीय और प्रशासनिक कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए जिम्मेदार है। सीनेट के सचिव का अस्तित्व 1789 से है, जब कांग्रेस अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में थी। 

सीनेट की वेबसाइट के अनुसार, ऊपरी कक्ष के सचिव विधायी निकाय के "दिन-प्रतिदिन के कार्यों के समर्थन में" विधायी, वित्तीय और प्रशासनिक कार्यों की एक विस्तृत सरणी के लिए जिम्मेदार हैं। उम्मीद है कि इस सप्ताह सीनेट के दो और अध्यक्ष बिडेन के कैबिनेट नामांकन, मिगुएल कार्डोना, शिक्षा सचिव और रोड आइलैंड सरकार के लिए, गिना रायमोंडो (डी) वाणिज्य सचिव के लिए पुष्टि करने की उम्मीद है।

पाक की बारूदी सुरंग में हुआ विस्फोट, 2 बच्चों की गई जान

भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस का कार्यकारी निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच WHO के चीफ ने जताई चिंता