भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस का कार्यकारी निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

Mar 02 2021 01:12 PM
भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस का कार्यकारी निदेशक के रूप में किया गया नियुक्त

न्यूयार्क: संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी माजू वर्गीज को व्हाइट हाउस सैन्य कार्यालय का उप सहायक और निदेशक नियुक्त किया है। वर्गीज बिडेन अभियान के मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। व्हाइट हाउस के सैन्य कार्यालय के निदेशक के रूप में, वर्गीज सैन्य सहायता की देखरेख करेंगे, जिसमें चिकित्सा सहायता, आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं और राष्ट्रपति परिवहन प्रदान करना और आधिकारिक समारोहों और कार्यों का आयोजन शामिल है। 

बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के चुनाव अभियान के लिए रसद का प्रबंधन करने के बाद, वर्गीज उनके उद्घाटन के कार्यकारी निदेशक बन गए - शपथ ग्रहण समारोह और इसके आसपास उत्सव। वह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के विशेष सहायक और अग्रिम के उप निदेशक थे, एक स्थिति जिसमें उन्होंने अमेरिका और विदेश में अपनी यात्रा के आयोजन पर काम किया। उनमें से एक कार्य गणतंत्र दिवस समारोह के लिए भारत की ओबामा की 2015 की ऐतिहासिक यात्रा का आयोजन था। 

बाद में वर्गीज़ ओबामा प्रशासन में व्हाइट हाउस परिसर की देखरेख के लिए प्रशासन और प्रबंधन के अध्यक्ष बने। सैन्य कार्यालय निदेशक के रूप में उनकी नियुक्ति सोमवार को पोलिटिको द्वारा रिपोर्ट की गई थी और वर्गीज ने इसे लिंक्डइन पर पोस्ट किया है। वर्गीज के माता-पिता केरल के तिरुवल्ला से अमेरिका आ गए, जहाँ उनका जन्म हुआ था, और वे प्रशिक्षण से वकील हैं। वह बिडेन प्रशासन में वरिष्ठ पदों पर नियुक्त 20 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों में से एक हैं।

टीम इंडिया के कोच ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

असम में महिलाओं के साथ चाय पत्ती तोड़ते नज़र आईं प्रियंका, कहा- जिम्मेदारी से वोट करें

इलेक्शन मोड में भाजपा, बंगाल में 20 तो असम में 6 चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी