नेशनल ओपन एथलेटिक्सः हरियाणा की इस महिला खिलाड़ी ने जीता गोल्ड मेडल
नेशनल ओपन एथलेटिक्सः हरियाणा की इस महिला खिलाड़ी ने जीता गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्लीः हरियाणा से आने वाली महिला धाविका अंजलि देवी ने महिला 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। चोट के बाबजूद शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 59वीं राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेडल अपने नाम किया। अंजलि ने 51.53 सेकेंड के निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ गुजरात की सरिताबेन गायकवाड़ (52.96 सेकेंड) और केरल की जिस्ना मैथ्यू (53.08 सेकेंड) को पछाड़ा।

बीस व की अंजिल पिछले साल सितंबर में भुवनेश्वर में राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स में 51.79 सेकेंड के प्रयास के साथ पहले ही विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं. महिला 400 मीटर के लिए विश्व चैंपियनशिप का क्वालिफाइंग स्तर 51 .80 सेकेंड है. अंजलि इस स्पर्धा में अब तक क्वालिफाइंग स्तर हासिल करने वाली एकमात्र भारतीय हैं।

टखने की चोट के बाद वापसी कर रहे अंजलि ने गोल्ड मेडल जीतने के बाद कहा, ‘फेडरेशन कप (मार्च में) के बाद से प्रतिस्पर्धी दौड़ में हिस्सा नहीं लेने के कारण मुझे पता था कि फाइनल में मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। चार दिवसीय प्रतियोगिता के तीसरे दिन राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी के अधिकारी खिलाड़ियों के डोप नमूने एकत्रित करने के लिए पहुंचे. पहले दो दिन इनकी गैरमौजूदगी से अटकलें लगाई जा रही थी कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी शायद चैंपियनशिप के दौरान नमूने लेने के लिए किसी को ना भेजे।

तेलंगाना के गवर्नर ने सिंधु और मानसी को किया सम्मानित

दिग्गज निशानेबाज गगन नारंग ने द्रोणाचार्य पुरस्कार को लेकर कही यह बात

विज्ञापन देकर गायब खिलाड़ियों को खोज रही यह टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -