दिग्गज निशानेबाज गगन नारंग ने द्रोणाचार्य पुरस्कार को लेकर कही यह बात
दिग्गज निशानेबाज गगन नारंग ने द्रोणाचार्य पुरस्कार को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः देश के दिग्गज निशानेबाज और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता ग९गन नारंग ने द्रोणाचार्य पुरस्कार को लेकर एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि विष्य में हर स्तर पर कोचों के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार दिए जाने चाहिए क्योंकि प्रतिभाओं को तराशने वाले कोच भी समान पुरस्कारों के हकदार हैं। राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित इस खिलाड़ी ने बताया कि, मेरा मानना है कि हर स्तर पर द्रोणाचार्य पुरस्कार होना चाहिए।

जमीनी स्तर पर सर्वश्रेष्ठ कोच, उसके बाद के स्तर पर सर्वश्रेष्ठ कोच, सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय कोच और विदेशी कोच’. उन्होंने कहा ,‘इस तरह से अच्छे कोच जमीनी स्तर से शीर्ष स्तर पर जाने को लालायित नहीं होंगे. हर स्तर पर समान पुरस्कार मिलने चाहिये ताकि जमीनी स्तर पर भी कोच देश के सर्वश्रेष्ठ जमीनी स्तर के कोच बनने की ख्वाहिश रखें।

नारंग ने कहा ,‘क्योंकि इन जमीनी स्तर के कोचों के बिना एलीट कोच कुछ नहीं कर सकते. इस तरह की व्यवस्था होनी चाहिये और सरकार इस दिशा में काम कर रही है। नारंग स्पोटर्स प्रमोशन फाउंडेशन में भी वह कोचों के विकास के लिए कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा ,‘हम इस साल से कोच विकास कार्यक्रम शुरू करेंगे जिसमें अलग अलग केंद्रों से कोचों को प्रशिक्षण के लिए पुणे बुलाया जाएगा. यह साल में दो या तीन बार होगा और हर साल दुनिया के अलग अलग हिस्सों से कोच को बुलाकर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद जडेजा ने कही यह बात

शाहिद अफरीदी ने इस पोस्ट के जरिए साधा गंभीर पर निशाना

मैक्ग्रा ने स्टोक्स को लेकर कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -