इस बार विंबलडन का ख़िताब एंजेलिक कर्बर के नाम

Jul 15 2018 11:33 AM
इस बार विंबलडन का ख़िताब एंजेलिक कर्बर के नाम

पूर्व नंबर एक जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से रोक दिया. कर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में सेरेना को मात दी. एंजेलिक कर्बर ने सात बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को शनिवार को 6-3, 6-3 से हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में पहली बार महिला खिताब जीता है.

 

इस हार के साथ सेरेना का 24 वां ग्रैंड सलेम खिताब जीतने का सपना टूट गया. कर्बर अब स्टेफी ग्राफ के बाद विंबलडन जीतने वाली दूसरी जर्मन महिला खिलाड़ी बन गई हैं. ग्राफ ने अपना आखिरी विंबलडन खिताब 1996 में जीता था. कर्बर का यह तीसरा मेजर खिताब है. इससे पहले वह 2016 में यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं.

 

कर्बर ने पूरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और पूर्व नंबर एक सेरेना को कहीं टिकने नहीं दिया. कही - कही गेम में कर्बर नर्वस भी दिखाई दी. फाइनल में हारने के बाद सेरेना ने विंबलडन के अपने प्रदर्शन को सभी माताओं को समर्पित किया. सेरेना ने कहा कि वह यहां सभी मांओं की तरफ से खेल रही थीं. कर्बर ने कहा, 'यह सपना सच होने वाला पल है. सेरेना आप हम सभी की प्रेरणा हैं.

प्लेऑफ में हारा इंग्लैंड मिला चौथा स्थान

धोनी ने हासिल की यह खास उपलब्धि

जो रूट का शतक पड़ा भारी इंडिया दूसरे मैच में हारी

 

?