प्लेऑफ में हारा इंग्लैंड मिला चौथा स्थान

Jul 15 2018 09:52 AM
प्लेऑफ में हारा इंग्लैंड मिला चौथा स्थान

रूस: विश्व कप फुटबॉल में तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में थॉमस म्यूनेर और एडन हाजार्ड के गोलों की बदौलत बेल्जियम ने इंग्लैंड को 2-0 से हरा दिया। मुकाबला एकतरफा रहे मुकाबले में इंग्लिश टीम का डिफेंस और फॉरवर्ड पूरी तरह से फ्लॉप रहा। कप्तान हैरी केन ने भी गोल का मौका गंवाया। म्यूनेर ने पहले हाफ के चौथे मिनट में गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी थी, जिसे हाजार्ड ने 82वें मिनट में दोगुनी कर दी। इस तरह बेल्जियम की टीम तीसरे स्थान पर रही, जबकि इंग्लैंड को चौथा स्थान मिला.

 

रूस में चल रहा 21वां फीफा विश्वकप अब अपने अंतिम दौर में है. विश्वकप फाइनल की दौड़ से बाहर हुई दो टीमें इंग्लैंड और बेल्जियम के बीच शनिवार को तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला गया. विश्व कप फुटबॉल में तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में थॉमस म्यूनेर और एडन हाजार्ड के गोलों की बदौलत बेल्जियम ने इंग्लैंड को 2-0 से हरा दिया.

 

इस एकतरफा रहे मुकाबले में इंग्लिश टीम का डिफेंस और फॉरवर्ड पूरी तरह से फ्लॉप रहा. कप्तान हैरी केन ने भी गोल का मौका गंवाया. म्यूनेर ने पहले हाफ के चौथे मिनट में गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी थी, जिसे हाजार्ड ने 82वें मिनट में दोगुनी कर दिया. बता दें कि इससे पहले दोनों टीमें विश्वकप के फाइनल में जगह  नहीं बना पाई थी. बेल्जियम को फ्रांस के हाथों हार झेलनी पड़ी . वहीं इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया ने अंतिम समय में हराकर विश्वकप से बाहर कर दिया था.

धोनी ने हासिल की यह खास उपलब्धि

जो रूट का शतक पड़ा भारी इंडिया दूसरे मैच में हारी

दूसरा वनडे : रुट के शतकीय प्रहार से भारत को मिला 323 रनों का लक्ष्य

 

?