चौथी बार कार्यकाल संभालेंगी चांसलर एंजेला मर्केल

बर्लिन। जर्मनी में हुए आम चुनाव में चांसलर एंजेला मर्केल ने जीत दर्ज की। एंजेला की जीत से उनके समर्थक उत्साहित थे। परिणाम सामने आने के बाद एंजेला और उनके सहयोगियों ने एक दूसरे को शुभकामनाऐं दीं। गौरतलब है कि एंजेला मर्केल अब चौथी बार अपना कार्यकाल संभालेंगी। हालांकि उनकी इस जीत में कंजरवेटिव सीडीयू, सीएसयू का गठजोड़ रहा और इन दलों के साथ मर्केल ने लगभग 33 प्रतिशत मत अर्जित कर लिए।

मार्टिन शूल्ज़ को 20.21 प्रतिशत मत मिले। वे सोशल डेमोक्रेट्स की ओर से उम्मीदवार थे। इस निर्वाचन में शूल्ज़ दूसरे क्रम पर रहे। हालांकि मर्केल को इस चुनाव में एएफडी प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। मगर उन्होंने अपने प्रचार अभियान के दौरान यह जता दिया था कि हंगामे से जर्मनी में काम नहीं हो सकते हैं।

यहाॅं पर कुछ करना है तो फिर हंगामाखेज विरोध करने की आवश्यकता नहीं है। चुनाव प्रचार के दौरान जर्मनी के कई नेताओं ने दक्षिणपंथी एएफडी का विरोध किया था। एएफडी को लेकर मांग की गई थी कि लोग चुनाव के दौरान इन्हें नकार दें। इस तरह का विरोध नाजियो को लेकर किया गया था। राजनेता नाजियों द्वारा बनूदशताग में प्रवेश से आशंकित थे कि ये लोग राजनीति में बड़ी जीत दर्ज न कर लें। हालांकि दक्षिणपंथी एएफडी संसद में प्रवेश पाने में सफल हो गए हैं।

इस कार ने जर्मनी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेल्फ नेस एफआईएच के नए विपणन संचार निदेशक बने

जेल से भागने पर नहीं मिलती सजा, कुछ ऐसी ही अनोखी बातें है यहाँ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -