इस कार ने जर्मनी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
इस कार ने जर्मनी में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली. वर्ल्ड ऑटोमोबाइल सेक्टर की बात करे तो बुगाटी ने पूरी दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया है. सबसे अलग मुकाम रखने वाली बुगाटी ने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. बुगाटी Chiron ने जर्मनी में महज 41.96 सेकेंड में 0 से 249 एमपीएच यानी 400.727 कि‍लोमीटर प्रति‍घंटा की स्पीड पकड़ी और वापस जीरो पर आ गई. इस कारण पुरे ऑटो वर्ल्ड में इस कार की चर्चा हो रही है. इस टेस्ट के सफल होने से कंपनी बहुत उत्साहित हो रही है. कंपनी के अनुसार 8 लीटर इंजन से लगभग 1500 बीएचपी पावर पैदा करने वाली बुगाटी चिरोन अब तब बनाई गई हाइपर कारों में सबसे इंप्रैसि‍व है.

जर्मनी के टॉप सीक्रेट इहरा-लेसिन टेस्ट ट्रैक में पूर्व फार्मूला वन स्टार जुआन पाब्लो मोन्‍टोया ने इसकी परफॉर्मेंस को परखा. कंपनी फ़िलहाल 500 Chirons के निर्माण में लगी हुई है, जिनमें से 300 पहले ही बुक हो चुकी है. इस कार की कीमत 17 करोड़ से ऊपर बताई जा रही है. इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करे तो इस कार को 41.96 सेकंड में 400 से ऊपर की स्पीड पर चलाई और पूरी तरह से रोक भी दिया.

इस दौरान कार ने लगभग 3 किलोमीटर से कुछ ऊपर का सफर तय किया. टेस्ट के बाद एफ1 रेसर ने कहा कि यह गाड़ी अवि‍श्‍वसनीय रूप से तेज है और इसमें सफर करने से ऐसा लगता है और जैसे आपकी सांसे रुक सी गई हो. इसके ब्रैक भी बहुत इम्प्रैसिव और विश्वसनीय है.

ये भी पढ़े

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक

बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -