आंध्र प्रदेश सरकार ने अगले दो हफ्तों के लिए बढ़ाया कर्फ्यू

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोनावायरस के मद्देनजर एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है और रात के कर्फ्यू को दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। कर्फ्यू 14 अगस्त तक लागू रहेगा। सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर कोई भी कोविड नियमों का उल्लंघन करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी और सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी।

सरकार ने यह भी कहा कि कार्यालयों, कंपनियों, शॉपिंग मॉल और दुकानों में मास्क नहीं पहनने वालों पर 10,000 रुपये से 20,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माने की राशि वहां की परिस्थितियों के आधार पर तय की जाएगी और संबंधित कंपनी को 2-3 दिन के लिए बंद करने की कार्रवाई की जाएगी।

राज्य के 13 जिलों में रोजाना रात 10 बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. उधर, सरकार ने मास्क नहीं पहनने वालों पर 100 रुपये जुर्माना लगाने का अधिकार सब इंस्पेक्टर समेत पुलिस अधिकारियों को सौंपने के आदेश जारी किए. अब तक यह शक्ति केवल चिकित्सा अधिकारियों तक ही सीमित थी। इस बीच, आंध्र प्रदेश में गुरुवार को सुबह 10 बजे समाप्त होने वाले 2107 नए कोरोनोवायरस मामले देखे गए हैं। कुल टैली 19,62,049 हो गई। मरने वालों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 20 मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों की संख्या 13,332 हो गई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -