गंगावरम पोर्ट ने विजाग स्टील प्लांट को 6 लाख टन कोयला किया हस्तांतरित
गंगावरम पोर्ट ने विजाग स्टील प्लांट को 6 लाख टन कोयला किया हस्तांतरित
Share:

विजाग: गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (जीपीएल) अगस्त में कन्वेयर के माध्यम से 6,08,706 मीट्रिक टन कोयले को स्थानांतरित करते हुए, राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड को कोयला हस्तांतरण में एक और मील का पत्थर तक पहुंच गया है। यह बंदरगाह की स्थापना के बाद से अब तक का सबसे अधिक कार्गो हस्तांतरण के रूप में चिह्नित है। इसने 5,67,888 मीट्रिक टन के पुराने रिकॉर्ड को पार कर लिया है, जिसे अप्रैल में हासिल किया गया था।

बंदरगाह ने 24 घंटे के भीतर एमएचसी (मोबाइल हार्बर क्रेन) का उपयोग करके 26,885 मीट्रिक टन उर्वरक का निर्वहन किया, और 16,690 मीट्रिक टन के पहले के रिकॉर्ड को पार कर गया। बंदरगाह प्राधिकरण द्वारा मंगलवार को जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि वेसल एमवी केमैक्स एम्परर, 64,575 मीट्रिक टन यूरिया ले जा रहा है, जिसे मैसर्स आईपीएल के कारण बंदरगाह पर रखा गया है। बयान में यह भी कहा गया है कि बंदरगाह ने एक दिन में शिप लोडर का उपयोग करके 46,700 मीट्रिक टन कार्गो लोड करके लौह अयस्क पेलेट लोडिंग में एक रिकॉर्ड हासिल किया, जो एक दिन में अपने पहले के 41,314 मीट्रिक टन के रिकॉर्ड को पार कर गया।

जीपीएल के कार्यकारी निदेशक जीजे राव के बयान के अनुसार, विभिन्न वस्तुओं के रिकॉर्ड कार्गो निर्वहन ने फिर से बेहतर बंदरगाह बुनियादी ढांचे और परिचालन दक्षता की पुष्टि की। पिछले वर्षों में, जीपीएल ने कोकिंग/नॉन-कोकिंग कोल, लौह अयस्क, उर्वरक, कृषि-उत्पाद, प्रोजेक्ट कार्गो, एल्यूमिना और बॉक्साइट जैसे औद्योगिक कच्चे माल सहित कार्गो के व्यापक स्पेक्ट्रम के साथ कई जहाजों को संभाला है।

तेजस्वी यादव से मिले चिराग पासवान, ये है वजह

उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी बड़ी बैठक, किसानों को मिल सकता है बड़ा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -