पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी बड़ी बैठक, किसानों को मिल सकता है बड़ा लाभ

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज मंत्रीमंडल की महत्वपूर्ण मीटिंग हो रही है। मीटिंग की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी साउथ ब्लॉक स्थित अपने दफतर में करेंगे। मंत्रीमंडल की मीटिंग में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं। टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को मंत्रीमंडल से अनुमति प्राप्त हो सकती है। साथ ही, टेक्सटाइल सेक्टर के लिए इंसेंटिव्स की घोषणा हो सकती है। इसके अतिरिक्त अन्नदाताओं के लिए रबी फसलों की MSP में वृद्धि का निर्णय भी संभव है।

वही मंत्रीमंडल की बैठक में टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर विचार हो सकता है। इस राहत पैकेज को तैयार करने में भिन्न-भिन्न कई प्रस्तावों पर विचार किया गया था। स्पेक्ट्रम आवंटित करने के एवज में लिए जाने वाले बैंक गारंटी को घटाए जाने पर वार्ता हुई। स्पेक्ट्रम सरेंडर करने की छूट दी जाए। लेवी तथा AGR केस में रियायत दी जाए। इन सारे प्रस्तावों पर विचार करने के पश्चात् एक आखिरी राहत पैकेज का प्रस्ताव टेलीकॉम मंत्रालय ने तैयार किया था।

वही इस प्रस्ताव को पहले वित्त मंत्रालय तथा फिर पीएम दफ्तर से बातचीत के पश्चात् आखिरी रूप दिया गया तथा अब इसे मंत्रीमंडल के पास भेजा गया है। मंत्रीमंडल की मीटिंग में इस प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। इस प्रस्ताव को मंत्रीमंडल से अनुमति प्राप्त होने के पश्चात् आर्थिक दबाव वाली टेलीकॉम कंपनियों को राहत प्राप्त हो सकती है। मंत्रीमंडल आज टेक्सटाइल सेक्टर के लिए PLI योजना का ऐलान कर सकता है। यह योजना मानव निर्मित फाइबर सेगमेंट तथा टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए होगी। मैनमेड फाइबर अपेरल के लिए 7,000 करोड़ रुपए आवंटित किया जा सकता है तथा लगभग 4,000 करोड़ रुपए टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए आवंटित किया जा सकता है।

‘घर-घर जाकर टीकाकरण का निर्देश देना संभव नहीं है’: सुप्रीम कोर्ट

इस कारण रवि शुक्ला से रवि किशन बने अभिनेता

तलाक के एलान के बाद शिखर धवन बोले- 'प्‍यार होना चाहिए...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -