उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले दो दिन से वर्षा का दौर जारी है। बुधवार प्रथा भी पहाड़ से मैदान तक वर्षा हुई। वहीं, कई स्थानों पर बादल छाए हुए हैं। दूसरी तरफ मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के कई पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बौछारों के साथ सर्वाधिक वर्षा बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। सर्वाधिक वर्षा की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। 

वही मौसम विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी असहनका व्यक्त की गई है। राजधानी देहरादून में अगले 24 घंटे के अंदर मध्यम से भारी वर्षा की आशंका मौसम विज्ञानियों ने व्यक्त की है। सर्वाधिक वर्षा की संभावनाओं को देखते हुए कलेक्टर डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से संबंधित सभी विभागों के अफसरों को अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को सुझाव दिए है कि वे अपने अपने इलाकों में एक्टिव रहें तथा लेखपालों से आपदा से संबंधित प्रत्येक जानकारी लेते रहें।

इसके साथ ही जिला आपदा प्रबंधन केंद्र को भी खबर दे। आपदा प्रबंधन में अगर किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो संबंधित अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बदरीनाथ हाईवे पागलनाला में आज भी लगभग चार घंटे तक बंद रहा। प्रातः छह बजे के लगभग सर्वाधिक वर्षा की वजह से मलबा आने से हाईवे बाधित हो गया था, जिसे प्रातः 10 बजे शुरू किया गया। चमोली जिले में भूस्खलन तथा मलबा आने से अभी भी 13 संपर्क मार्ग अवरुद्ध हैं। 

सोशल मीडिया पर छाई रुबीना दिलैक, तस्वीरें शेयर कर अपने बॉडी वेट को लेकर कह डाली ये बात

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज होगी बड़ी बैठक, किसानों को मिल सकता है बड़ा लाभ

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए BJP ने की चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -