आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख पुरंदेश्वरी ने श्रीशैलम मंदिर में की पूजा, अयोध्या को लेकर बोले - ये उत्सव का क्षण
आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख पुरंदेश्वरी ने श्रीशैलम मंदिर में की पूजा, अयोध्या को लेकर बोले - ये उत्सव का क्षण
Share:

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दग्गुबाती पुरंदेश्वरी ने सोमवार को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्रीशैलम में भ्रामराम्बा मल्लिकार्जुन स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर के अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख का पारंपरिक स्वागत किया। पुरंदेश्वरी ने मल्लिकार्जुन स्वामी मंदिर में विशेष पूजा की। 

पुरंदेश्वरी ने श्रीशैलम में शिवाजी स्फूर्ति केंद्र का भी दौरा किया और छत्रपति शिवाजी महाराज को पुष्पांजलि अर्पित की। इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भगवान राम की नई मूर्ति के लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह आज अयोध्या में पूरा हुआ। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मंदिर शहर में भव्य कार्यक्रम में भाग लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि राम लला की मूर्ति के अनावरण का क्षण न केवल विजय का बल्कि विनम्रता का भी अवसर है।

उन्होंने कहा कि, "यह उत्सव का क्षण है और साथ ही भारतीय समाज की परिपक्वता के प्रतिबिंब का क्षण भी है। यह न केवल विजय का बल्कि विनम्रता का भी अवसर है। विश्व का इतिहास स्वयं इस बात का प्रमाण है कि कई देश अपने ही इतिहास में उलझे हुए हैं और ऐसे देशों ने जब अपनी समस्याओं को हल करने की कोशिश की तो उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लेकिन जिस तरह से, हमारे देश ने इतिहास की गांठें खोलीं, वह इस बात का प्रमाण है कि हमारा भविष्य हमारे अतीत से भी अधिक सुंदर होने वाला है।' 

पीएम मोदी ने कहा कि जिस मंदिर का निर्माण 'आग भड़काने' वाला था, वह देश की शांति, धैर्य, सद्भाव और एकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि, "एक समय ऐसा भी था जब कुछ लोग कहा करते थे कि 'राम मंदिर बन जाएगा तो आग लग जाएगी। ऐसे लोग भारत की सामाजिक भावना की पवित्रता को नहीं समझ सकते। इसका निर्माण रामलला का मंदिर भारतीय समाज की शांति, धैर्य, आपसी सद्भाव और समन्वय का भी प्रतीक है। हम देख रहे हैं कि यह निर्माण किसी अग्नि को नहीं, बल्कि ऊर्जा को जन्म दे रहा है।''

पीएम ने यह भी कहा कि अयोध्या का मंदिर राम के रूप में राष्ट्रीय चेतना का मंदिर है। प्रधानमंत्री लाल मुड़े हुए दुपट्टे पर चांदी का 'छत्तर' (छाता) रखकर मंदिर परिसर के अंदर चले गए। अनुष्ठान के दौरान आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गर्भगृह में मौजूद थे। समारोह आयोजित होने पर भक्तों और मेहमानों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए।

राम मंदिर का निर्माण करने वाले श्रमिकों पर पीएम मोदी ने बरसाए पुष्प, किया धन्यवाद, वायरल हुआ Video

3 अरब साल पुरानी चट्टान से बनी है 'रामलला' की प्रतिमा, जानिए अब टेंट में रही मूर्ति का क्या होगा ?

मीडिया के इस सवाल से चढ़ा अभिषेक का पारा, अंकिता लोखंडे ने किया शांत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -