आंध्र प्रदेश: चुनाव के दौरान अनंतपुर में भड़की हिंसा, धारा 144 लागू

आंध्र प्रदेश: चुनाव के दौरान अनंतपुर में भड़की हिंसा, धारा 144 लागू

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में चुनावी हिंसा के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है. यहां के ताडीपत्री क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है और शांति कायम करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है. गुरुवार को प्रथम चरण के मतदान के दौरान हुई हिंसक झड़प में सत्ताधारी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और मुख्य विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता की मृत्यु हो गई थी.

पुलिस ने कहा है कि हिंसक झड़प दोपहर में ताडीपत्री विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वीरापुरम गांव में हुई थी. पुलिस के मुताबिक, मृतकों की शिनाख्त वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पुल्ला रेड्डी और तेदेपा के सिद्दा भास्कर रेड्डी के रूप में हुई थी. तेदेपा अध्यक्ष और सूबे के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ता की मौत की कड़ी निंदा की और वाईएसआर कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है.

सीएम नायडू के आरोपों पर पलटवार करते हुए वाईएसआर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि स्थानीय तेदेपा सांसद जे सी दिवाकर रेड्डी और उनके विधायक भाई जे सी प्रभाकर रेड्डी ने वीरापुरम में एक मतदान केंद्र पर गड़बड़ी करने का प्रयास किया है. वाईएसआर कांग्रेस ने दावा  किया है कि पुल्ला रेड्डी पर धारदार हथियार से हमला किया गया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: राहुल की जनसभा से पहले ही गिर गया मंच, मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव: इस गाँव ने किया मतदान का बहिष्कार, जनप्रतिनिधियों से हैं नाराज़

फिर संदेह के घेरे में आया राजनितिक दलों को मिलने वाला चंदा, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज