मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने की नई शिक्षा नीति की समीक्षा
मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने की नई शिक्षा नीति की समीक्षा
Share:

राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, शिक्षण और बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बुधवार को नई शिक्षा नीति पर एक समीक्षा बैठक की, जिसे हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया था। बैठक तडेपल्ली में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में हुई। 

वही बैठक में शिक्षा मंत्री आदिमुलापु सुरेश और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। यह सर्वविदित है कि सरकार पहले से ही बड़े पैमाने पर शिक्षा को प्राथमिकता दे रही है। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति से शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों को भी फायदा होगा। उन्होंने कहा, "शिक्षकों की विशेषज्ञता का उपयोग छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए किया जाना चाहिए।" 

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि अनुमान है कि कम से कम 21,654 नई कक्षाओं का निर्माण किया जाना है, जो कि नाडु नेदु के चरण-1 और चरण-2 के अतिरिक्त है। अधिकारियों को निदेश दिया गया कि वे हमेशा की तरह नाडु-नेदु काम जारी रखें और तय समय के अनुसार काम पूरा करें। मुख्यमंत्री ने कहा, अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण से नाडु नेडु के कार्यों में कोई व्यवधान नहीं होना चाहिए। शिक्षक छात्र-शिक्षक अनुपात के अनुसार उपलब्ध हों। कोई भी स्कूल बंद नहीं होना चाहिए और किसी भी शिक्षक की छंटनी नहीं होनी चाहिए।

दिलीप कुमार के जाने से बुरा हुआ सायरा बानो का हाल, सामने आई ये भावुक कर देने वाली तस्वीरें

'स्पेशल साड़ियां' पहनकर महिला मंत्रियों ने बढ़ाई पीएम मोदी की नई टीम की शोभा

यूपी में Delta Plus Variant के दो केस मिलने से हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पाँव फूले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -