आनंदीबेन पटेल ने ली यूपी के राज्यपाल पद की शपथ, राम नाइक ने किया स्वागत

Jul 29 2019 01:57 PM
आनंदीबेन पटेल ने ली यूपी के राज्यपाल पद की शपथ, राम नाइक ने किया स्वागत

लखनऊ : आनंदी बेन पटेल ने आज सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के गवर्नर पद की शपथ ग्रहण कर ली है. इस समारोह में पूर्व गवर्नर राम नाईक भी उपस्थित रहे. मध्‍य प्रदेश की पूर्व गवर्नर आनंदीबेन पटेल को सोमवार को यूपी के राज्‍यपाल पद की शपथ इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने दिलाई. इससे पहले रविवार को यूपी के पूर्व गवर्नर राम नाईक ने कहा था कि मुझे पद पर बने रहने के लिए 7 दिन का बोनस मिला है, इसके लिए मैं उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं. 

राम नाइक ने कहा था कि 22 जुलाई को ही मेरा कार्यकाल समाप्त हो रहा था. एक रूढ़िवादी परंपरा रही है कि गवर्नर के आने से पहले पुराना गवर्नर लखनऊ छोड़कर चला जाता था. जिस तरह से राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह होता है, उस तरह की प्रक्रिया हमने शुरू करने का प्रयास किया है. राम नाइक ने कहा कि आनंदीबेन पटेल का स्वागत करने के बाद ही मैं यहां से जाऊंगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ मेरा काफी जुड़ाव रहा है. उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए हमारा हमेशा से सहयोग रहेगा.

आपको बता दें कि 20 जुलाई को राष्‍ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार यूपी और बिहार सहित 6 राज्‍यों में नए राज्‍यपालों की नियुक्ति की गई है. इसके अनुसार मध्‍य प्रदेश की राज्‍यपाल रहीं आनंदीबेन पटेल को यूपी के गवर्नर की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. 

टाइगर डे पर बोले पीएम मोदी, 2022 तक बाघों की संख्या दोगुनी करने का था लक्ष्य, हमने पहले ही पूरा किया

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघों के लिए मशहूर है भारत, जानिए रोचक बातें

ICICI ने जारी किए आंकड़े, पहली तिमाही में कमाए इतने करोड़