कांग्रेस का बड़ा सवाल, PM मोदी ने की 65 देशो की यात्रा, संसद को नहीं बताया वहा क्या बात हुई
कांग्रेस का बड़ा सवाल, PM मोदी ने की 65 देशो की यात्रा, संसद को नहीं बताया वहा क्या बात हुई
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में कांग्रेस ने सरकार पर जोरदार वार करते हुए 'भारत की विदेश नीति और सामरिक भागीदारों के साथ तालमेल' मुद्दे पर चर्चा करते हुए सरकार को जमकर घेरा. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने डोकलाम में चीन के साथ तनाव, पाकिस्तान और नेपाल के साथ रिश्ते को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगाए. वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर भी सवाल खड़े किये गए. 

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद 65 देशो की यात्रा कर चुके है. किन्तु उन्होंने आज तक संसद में इस बारे में कोई बात नहीं की, कि दोनों देशो के बिच क्या क्या बात हुई. सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आपको पूरी जानकारी रहती है. किन्तु वो अकेले जाना पसंद करते हैं. मंत्री को नहीं ले जाते. हवाई जहाज में पहले उस देश के एम्बेसेडर जाते हैं किन्तु फ्रेम में वो अकेले दिखें, इसलिए अकेले ही आगे बढ़ते है. हमारे यहां उधमपुर, नगरौटा, पम्पोर हुआ, किन्तु यहां से कोई ऐसी बात नहीं की गई जो अपमान करती हो. मनमोहन सिंह ने तो ये झेला है.  

डोकलाम विवाद पर सरकार को घेरते हुए कहा कि हम सुषमा जी से ये जानना चाहते हैं कि आपकी तरफ से कहा गया कि काफी काम की बातें हुईं, लेकिन चीन ने तो इससे इनकार कर दिया. हम आपसे ये नहीं जानना चाहते कि क्या बात हुई. लेकिन कुछ तो बताइए. कुछ आईडिया तो दीजिए कि क्या चल रहा है. पाकिस्तान के साथ बातचीत,आतंकवाद और अन्य मुद्दों पर भी कांग्रेस ने सवाल उठाये है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

PM नरेंद्र मोदी भाजपा को छोड़कर अन्य दल को कहते हैं, न खाऊॅंगा न खाने दूॅंगा

मैथलीशरण गुप्त ने दिया हिंदी साहित्य में अनुपम योगदान

चीन के 15 पेजी बयान पर, भारत का पलटवार

देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है : लालू

भारत को लगा तीसरा झटका, कप्तान कोहली हुए 13 रन पर आउट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -